दिल्ली एयरपोर्ट से अधिकारियों ने 8 मलेशियाई जमाती को दबोचा, भागने की फिराक में थे जमाती

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली में आव्रजन अधिकारियों ने आठ मलयेशियाई नागरिकों को दिल्ली से कुआलालंपुर जाने वाले एक विमान से उतार दिया। फिलहाल दबोचे गए जमातियों से पूछताछ के बाद इन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आव्रजन अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि यह कार्रवाई यह पता चलने के बाद की गई कि आठों लोग तब्लीगी जमात के सदस्य हैं, जिन्होंने निजामुद्दीन में एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

https://jharkhand-news.com/2020/04/05/suspected-corona-patient-dies-in-hazaribagh/

यह कार्रवाई रविवार दोपहर को करीब 12.30 बजे हुई, जब एक बचाव यात्रा के लिए मलिंडो एयर का एक विमान 30 मलयेशियाई नागरिकों को लेकर मुंबई होते हुए दिल्ली से कुआलालंपुर जाने के लिए तैयार हो रहा था। हालांकि भारत में अभी कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर घरेलू और अंर्तराष्ट्रीय उड़ाने बन्द हैं। केवल बचाव के लिए इमरजेंसी उड़ाने जारी है। अधिकारियों ने आठों के पुलिस के हवाले कर दिया है। सभी को भारत में ही क्वारंटीन किया जाएगा।

बता दें कि दो हजार से ज्यादा तब्लीगी जमात के कार्यकर्ताओं को पिछले सप्ताह निजामुद्दीन इमारत से निकाला गया था और इनमें से सैकड़ों जमाती देश के कम से कम 17 राज्यों में चले गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय देश के कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का एक तिहाई जमात सदस्यों और उनसे संपर्क से जोड़ कर देख रहा है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, भारतीयों के साथ कई विदेशी नागरिक, जिन्होंने धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी, कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और देशभर में तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आने वाले करीब 22 हजार लोगों को क्वारंटीन किया गया है।