बोकारो में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला बांग्लादेश से जमात में शामिल होकर हाल ही में लौटी थी!

बोकारो। झारखण्ड में कोरोना वायरस के अबतक मिले तीन पॉजिटिव केस में से दो का सीधा तीन पॉजिटिव केस में से दो महिला हैं। संयोग से दोनों तब्लीगी जमात से जुड़ी हुई हैं। एक मलेशियाई महिला है तो दूसरी हाल ही में बांग्लादेश के ढाका में जमात से शामिल होकर बोकारो लाैटी हैं। कोरोना पॉजिटिव मामले के पूरे देश में भी तब्लीगी जमात का बहुत बड़ा हाथ है। देश भर में ताजा आंकड़े के अनुसार कोरोना पॉजिटिव के मामले तीन हजार से ज्यादा हो गए हैं। जिसमें तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना पॉजिटिव के मामले लगभग ग्यारह सौ के आसपास हैं।

चंद्रपुरा प्रखंड के तीन दंपत्ति बांग्ला देश के ढाका में हुए तब्लीगी जमात में शामिल होकर विगत 15 मार्च को चंद्रपुरा अपने अपने घर लौटे थे। तीनों दंपत्ति की स्क्रीनिंग कराई गई। तत्पश्चात उन्हें चास स्थित शैक्षणिक संस्थान जीजीईएस के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। पिछले दिनों तीनों दंपत्तियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई।

इससे पहले दो मामले सामने आ चुके हैं. पहला केस रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से सामने आया है. जहां एक मलेशियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं हजारीबाग के विष्णुगढ़ से दूसरा मामला सामने आया। पीड़ित विष्णुगढ़ प्रखंड के एक गांव का रहने वाला है। वह हाल ही में कोलकाता से शादी समारोह में शामिल होकर लौटा था।