साहिबगंज में व्यवसायी और उपायुक्त के यहां ईडी की छापेमारी:उपायुक्त के घर से कैश और 9 एमएम की गोलियां बरामद…..

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में बुधवार का दिन कई लोगों के लिए मुश्किल भरा रहा।ईडी की छापेमारी से पूरे जिले में हड़कंप मचा रहा।ईडी की टीम ने पत्थर व्यवसायी कन्हैया खुडानिया और उपायुक्त रामनिवास यादव के साथ ही कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की।बता दें कि ईडी की टीम सुबह-सुबह ही उपायुक्त राम निवास यादव और पत्थर व्यवसायी कन्हैया खुडानिया के यहां छापेमारी करने सीआरपीएफ के साथ पहुंची थी। दिन भर सिलसिला जारी रहा। शाम होते तक पत्थर व्यवसायी के यहां से ईडी ने अपनी छापेमारी पूरी कर ली।शाम करीब 6:30 बजे पांच सदस्यीय ईडी की टीम घर से बाहर निकली।टीम में एक महिला पदाधिकारी भी शामिल थी। ईडी के अधिकारियों को अपने साथ दो लाल झोला ले जाते देखा गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन झोला में खनिज से जुड़े दस्तावेज, बैंक खाता और नकदी हो सकते हैं।

वहीं रात करीब नौ बजे ईडी की टीम उपायुक्त राम निवास यादव के यहां छापेमारी निकली।खबर के अनुसार ईडी की छापेमारी के दौरान साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के सरकारी आवास से आठ लाख रुपये के अलावा 9 एमएम पिस्टल की 14 राउंड गोलियां बरामद की गई हैं। डीसी यादव उन गोलियों के बारे में बताने में असमर्थ रहे। वहीं, सरकारी दस्तावेजों में लिफाफे में नकदी रखी हुई थी।

गौरतलब है कि 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।पत्थर व्यवसायी और उपायुक्त के अलावा साहिबगंज सदर एसडीपीओ राजेन्द्र दुबे के पैतृक आवास हजारीबाग स्थित शिवपुरी में भी ईडी ने छापेमारी की है।वहीं डीसी रामनिवास यादव के पैतृक आवास राजस्थान में भी छापेमारी हो रही है।इसके अलावा राँची में सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद के यहां भी छापेमारी की गई है।खबर लिखे जाने तक पिंटू के घर छापेमारी जारी है।