दुमका:लॉज में छात्रा की संदिग्ध मौत मामले प्रेमी सहित चार गिरफ्तार,सामूहिक दुष्कर्म और हत्या करने का मामला दर्ज…

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका में मंगलवार को शहर के बागानपाड़ा में एक लॉज में छात्रा का शव बरामद हुआ था।लॉज में रहने वाली अन्य छात्राओं ने पुलिस को बताया था कि लड़की ने अपने बॉय फ्रेंड के साथ रात में पार्टी की थी और उसके साथ दो-तीन और लड़के भी कमरे में मौजूद थे। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इन पर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल पुलिस ने मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे लॉज से युवती का शव बरामद किया था। बाद में युवती की माँ के बयान पर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज करते हुए मोहम्मद अख्तर उर्फ चीकू, अपूर्वा साहा, प्रभाकर प्रसाद और राजेश कुमार केशरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।चारों में प्रभाकर शादीशुदा है।इधर फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

दर्ज प्राथमिकी में मृतिका की माँ ने बताया कि बेटी ने बताया था कि उसकी चार युवकों से दोस्ती है और सभी साथ पढ़ते हैं।एक जनवरी की शाम को जब उसने बेटी को फोन किया तो उसने बताया कि लॉज के दोस्तों के साथ पिकनिक मना रही है। बाद में पता चला कि बेटी का शव मिला है।उसने चारों युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आराेप लगाया है।इसी बयान के तहत चारों युवकों के खिलाफ धारा 302,376 डी और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।

इस पूरे मामले पर दुमका के एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि लॉज में छात्रा का शव मिला था।पुलिस के जांच में यह पता चला कि घटना की रात चार युवक उसके साथ थे और उन्होंने शराब पीकर आपस में झगड़ा भी किया।सुबह युवती का शव मिला। उन्होंने कहा कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कार्रवाई चल रही है।

आरोपी चीकू ने क्या बताया 

वहीं मुख्य आरोपी चीकू का कहना है कि एक जनवरी की शाम को युवती ने फोन कर उसे लॉज में बुलाया।जब वह उसके कमरे में गया तो पहले से ही तीन लड़के युवती के साथ बैठकर शराब पी रहे थे।गुस्से में आकर उसने युवती को एक थप्पड़ मारा।उसके बाद वह कमरे से चला गया। वहीं अपूर्वा साह ने बताया कि वह चीकू को पहले से नहीं जानता था।तीनों दोस्त मिलकर पिकनिक मना रहे थे। तभी युवती आई और बैठकर पीने लगी।चीकू ने कमरे में घुसते ही उसे पीटा, इसके बाद तीनों लोग वहां से चले गए।सुबह पता चला कि युवती का शव मिला है।उसने कहा कि चीकू ही सारी रात युवती के साथ रहा था। उसने ही उसकी जान ली है।