Ranchi:आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति से नौ घंटे तक ईडी ने की पूछताछ

राँची। ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा से मंगलवार को नौ घंटे तक पूछताछ की है। ईडी ने पूजा सिंघल और उनके पति से दिन के 11 बजे से लेकर रात आठ बजे तक पूछताछ की।जानकारी के मुताबिक ईडी ने पूजा सिंघल से पहले दिन की पूछताछ में मनरेगा घोटाले के आरोपी रामविनोद सिन्हा से पांच प्रतिशत कट मनी लेने और उस दौरान आय से 1.43 करोड़ अधिक बैंक खातों में होने की पहलूओं पर पूछताछ की।

बयान से मुकरा सीए, कहा पैसे मेरे नहीं है

ईडी की टीम ने आईएएस पूजा सिंघल के 25 ठिकानों में छापेमारी की थी। जहां से 19.31 करोड़ रुपये और 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे। इस मामले में मंगलवार को ईडी पूजा सिंघल उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से पूछताछ कर रही है।जानकारी के मुताबिक 19.31 करोड़ रूपया बरामदगी के मामले में सुमन कुमार ने ईडी के सामने कहा है कि जो रुपये उसके घर से मिले हैं वो उसके नहीं है. पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक और सुमन तीनों को एक साथ बिठा कर पूछताछ कर रही है।इसी दौरान तीनों ही ईडी के सवालों से असहज हो गए. इसी दौरान सुमन ने यह भी जानकारी दी है कि पैसे उसके नहीं है. पहले सीए सुमन कुमार कह रहा था कि सारे पैसे उसी के हैं. हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है.

ईडी ऑफिस लाए गए दस्तावेज:

जानकारी के मुताबिक ईडी के द्वारा किए गए छापेमारी के दौरान सुमन कुमार, पूजा सिंघल और उनके पति के घर, अस्पताल और दफ्तर से जब्त दस्तावेज को भी ईडी ऑफिस लाया गया है. दो बड़े बड़े बक्से में भरे दस्तावेज कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी दफ्तर लाए गए है. पूछताछ के दौरान ईडी ने शेल कंपनियों से जुड़े दस्तावेज भी मंगाए गए है।