#दुमका उपचुनाव:पूर्व मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के बाद हेमंत सरकार के पतन का किया दावा, महागठबंधन को बताया झारखण्ड विरोधी..

दुमका।झारखण्ड के दुमका विधानसभा उपचुनाव में राजनीति सरगर्मी तेज।सत्ता और विपक्ष दोनों ने जोर लगा दिया है।भाजपा विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन पर अलग राज्य के नाम पर कांग्रेस से पैसे लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि झामुमो कभी नहीं चाहता था कि झारखण्ड अलग राज्य बने l उन्होंने कहा कि अलग झारखण्ड राज्य का गठन एनडीए के शासनकाल में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। झारखण्ड में झामुमो के हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकर चल रही है। यह महागठबंधन झारखण्ड विरोधी है। यह झारखण्ड का विकास नहीं चाहता है।

दुमका में भाजपा की जीत के साथ हेमंत सरकार का होगा पतन

बाबूलाल मंगलवार को दुमका विधानसभा क्षेत्र के मसलिया प्रखंड के हरोरायडीह गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि अलग राज्य का विरोध करने वाली कांग्रेस और राजद के साथ झामुमो का महागठबंधन है। बाबूलाल ने कहा कि दुमका विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा के पक्ष में वोट करने का मन बना चुकी है और यहीं से जीत के बाद झामुमो सरकार का पतन होना शुरू हो जाएगा । कहा कि दुमका विधानसभा उपचुनाव में शिबू सोरेन के छोटे पुत्र बसंत सोरेन विधायक बनने के लिए चुनाव के मैदान में खड़े है। सोरेन परिवार में दम है तो अपने गृह जिला में चुनाव जीतकर दिखाए। कहा कि सोरेन परिवार से संताल परगना से मुक्ति दिलाने के लिए भाजापा की प्रत्याशी डॉ.लुइस मरांडी के पक्ष में मतदान करें।

मरांडी ने अपने 28 महीने के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धि

अपने मुख्यमंत्रित्व काल के 28 महीने के शासन में विकास के कार्यों को गिनाते हुए बाबूलाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में ही समग्र विकास संभव है। हेमंत सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि नौ माह के शासनकाल में केवल बालू एवं कोयला बेचकर अपनी तिजोरी भरने का काम किया गया है। सरकार के निकम्मेपन के कारण स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में बदहाली है। कहा कि आज झारखण्ड में मां, बेटियां, बहनें असुरक्षित हैं। नौ महीने के दौरान प्रत्येक दिन पांच दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। राज्य में बिचौलिया, भ्रष्टारियों, अपराधियों का बोलबाला है। इस मौके पर बाबूलाल मरांडी के समक्ष अन्य पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा। बाबूलाल ने हरोरायडीह के अलावा चितरसनी, बेलियाजोर, गोड़मल्ला, हथियापथर, कुसुमघट्टा समेत कई गांवों में जनसभा को संबांधित किया। मौके पर सुनील कुमार हांसदा, अर्जुन मरांडी, बीरेंद्र हांसदा, दिनेश दत्त, निर्मला टुडू, सुभाष दास, अक्षय दास, उज्जवल नंदी, गिरिधारी पंडित, उत्तम चौधरी, राजेश नंदी, संजय मंडल समेत कई मौजूद थे।