Ranchi:पूजा समितियों को जिला प्रशासन का निदेश,ऐसे आयोजन न करें,जिससे भीड़ लगे,कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर दिया गया निदेश..

पूजा समितियों को जिला प्रशासन का निदेश

ऐसे आयोजन न करें, जिससे भीड़ लगे

कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर दिया गया निदेश

राँची।दुर्गा पूजा के दौरान कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करना दुर्गा पूजा समितियों के लिए आवश्यक है। अनावश्यक भीड़ न लगे और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना पूजा समितियों की जिम्मेवारी है।

भीड़ लगनेवाले आयोजन न करने का निदेश

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए पूर्व में जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन के साथ पूजा समितियों को निदेश दिया गया है कि वो ऐसे किसी प्रकार का आयोजन न करें जिससे भीड़ लगे। पूजा समितियों को सैनिटाइजर, मास्क, किट आदि का वितरण नहीं करने का निदेश दिया गया है। इस तरह के आयोजन पर भीड़ लगने और कोरोना संक्रमण की आशंका प्रबल होती है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पंडालोें के पास पूजा समितियों द्वारा ऐसे किसी तरह के वितरण कार्यक्रम नहीं करने को कहा गया है।

पूजा समितियों को निदेश दिया गया है कि वो संक्रमण के नियंत्रण के लिए आनेवाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करें, इसके लिए पूजा समितियां अपने वाॅलेंटियर्स का सहयोग लेंगी।