Jharkhand:बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद उग्रवादियों द्वारा जेल में गैंग बनाकर छोटू खान पर जानलेवा हमला मामला,खेलगांव थाना में एफआईआर दर्ज.

राँची।एक तरफ राज्य में उग्रवादियों पर नकेल कसते हुए झारखण्ड पुलिस उग्रवादियों,नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही।अब उग्रवादी संगठन जेल में भी अपना सिक्का जमाना चाह रहे हैं।इसका उदाहरण राजधानी राँची के होटवार जेल की घटना से पता चलता है।कैसे उग्रवादियों के मनोबल जेल के अंदर भी बढ़ा है।पीएलएफआइ के उग्रवादी अब जेल में भी उपद्रव मचा रहे हैं। गैंग बनाकर वे जेल में दूसरे कैदियों पर हमला कर रहे हैं। इसकी शिकायत पर बिरसा मुंडा जेल प्रबंधन की तरफ से पीएलएफआइ के उग्रवादियों पर केस दर्ज कराया गया है।बताया गया है कि हमले में घायल छोटू खान के बयान पर खेलगांव थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

एफआईआर में छोटू खान ने बताया है कि PLFI उग्रवादियों ने एक समूह बनाकर उस पर जानलेवा हमला किया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। छोटू खान का आवेदन जेल प्रशासन के माध्यम से खेलगांव थाना भेजा गया है। इस मामले की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

तीन दिन पहले की है घटना:

रविवार को राँची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में PLFI उग्रवादियों ने हत्या के एक आरोपित की जमकर धुनाई कर दी थी। इस मारपीट में हत्या के आरोप में जेल में बंद गढ़ा टोली निवासी छोटू खान घायल हो गया था। उसे जेल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दूसरे जेलों में शिफ्ट किए जा सकते हैं उग्रवादी:

जेल में गैंग बनाकर इस तरह मारपीट करने के बाद जेल प्रशासन उग्रवादियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है। इधर, जेल प्रशासन का कहना है कि मारपीट की घटना की जांच होगी। जांच में मामला गंभीर नजर आने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जेल प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है। जेल के भीतर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को इसके लिए लगाया गया है।