नाबालिग युवती से दुष्कर्म उसके बाद हत्या के मामले में दुमका बंद,कई संगठनों ने बंद का समर्थन किया है

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में एक बाद एक कई घटनाओं से लोगों में गुस्सा उबाल पर है।वहीं पहले दुमका में जलाकर नाबालिग छात्रा की हत्या उसके बाद आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या किये जाने के विरोध को लेकर आज सोमवार दुमका बंद किया गया है। शहर पूरी तरह से बंद है।आज के इस बंद का विभिन्न संगठनों ने समर्थन किया है।पूरे शहर में परंपरागत हरवे हथियार के साथ आदिवासी युवा जुलूस निकालकर बंद का आह्वान कर रहे हैं।बंद को लेकर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा और आजसू पार्टी ने समर्थन दिया है।

इधर परिजनों के अनुसार, किशोरी मजदूरी करने दुमका गयी थी। वह कभी-कभी मौसी के घर जामा थाना क्षेत्र में रह जाया करती थी। इसी क्रम में आरोपी युवक राज मिस्त्री अरमान अंसारी से उसकी दोस्ती हो गयी। परिजनों का आरोप है कि श्रीअमड़ा निवासी अरमान ने शादी का प्रलोभन देकर पहले उसका यौन शोषण किया। इस क्रम में चार माह की गर्भवती हो जाने पर किशोरी शादी का दबाव बनाने लगी।इस कारण अरमान ने रास्ते से हटाने के लिए पहले किशोरी की हत्या कर दी और फिर शव को फंदे से लटका कर आत्महत्या का रूप दे दिया।

दुमका एसपी के मुताबिक दुमका में पेड़ से लटकी मिली मृतक आदिवासी युवती नाबालिग है। आरोपी अरमान अंसारी पर आईपीसी, एससी एसटी और पॉक्सो एक्ट की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमॉर्टम होने के बाद ही पता चलेगा कि वह गर्भवती थी या नहीं. उन्होंने बताया कि आरोपी पर आईपीसी की धारा 376 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।