झारखण्ड के लोहरदगा,रामगढ़ और बोकारो में नक्सलियों का उत्पात,निर्माण कार्य में लगे एक दर्जन वाहनों को किया आगे के हवाले…

राँची।झारखण्ड के बोकारो, रामगढ़ और लोहरदगा जिले में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला है।बोकारो और रामगढ़ में भाकपा माओवादी और लोहरदगा जिले में पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन ने घटना को अंजाम देते हुए निर्माण कार्य में लगे 11 वाहनों को आगे के हवाले कर दिया।

पहली घटना बोकारो जिले गोमिया प्रखंड अंतर्गत केरी (टीकाहारा) में नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात एक जेसीबी समेत और चार ट्रैक्टर फूंक डाला।दूसरी घटना रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित पारसाडीह में हुई जहां नक्सलियों ने दो जेसीबी और तीन ट्रैक्टर को आगे के हवाले कर दिया और तीसरी घटना लोहरदगा के कुड़ू थाना क्षेत्र के मकांदू टोंगरी हुई है.जहां पीएलएफआइ उग्रवादियों ने एक पोकलेन और एक साउंडलेस जेनरेटर को फूंक दिया।

बोकारो में पांच वाहनों को किया आगे के हवाले

बोकारो जिले महुआटांड थाना क्षेत्र में पाइप लाईन का काम चल रहा है।शुक्रवार को रात को 10 बजे करीब आधा दर्जन नक्सलियों निर्माण काम में लगे वाहन को आग के हवाले कर दिया है।जानकारी के मुताबिक इलाके में निर्माण कार्य में लगे कंपनी नक्सलियों को लेवी देना बंद कर दिया है, इसलिये नक्सली इलाके में दहशत फैलाने के लिये घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी हुई है।

रामगढ़ में पूल निर्माण कार्य में लगे वाहनों को फूंका

रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित पारसाडीह में बीएम कंपनी द्वारा पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार की रात करीब 11 बजे एक दरजनभर की संख्या में नक्सली पहुंचकर वाहन को आग के हवाले कर दिया। आगजनी में दो जेसीबी और तीनट्रैक्टर जलकर राख हो गई।

लोहरदगा में पीएलएफआइ उग्रवादियों ने मचाया उत्पात

लोहरदगा के कुड़ू थाना क्षेत्र के मकांदू टोंगरी में संचालित बालाजी स्टोन ट्रेडिंग वर्क्स लिमिटेड के मांइस तथा क्रशर प्लांट में पीएलएफआई उग्रवादियों ने लेवी के लिए जमकर तांडव मचाया।एक पोकलेन और एक साउंडलेस जेनरेटर को फूंक दिया. पोकलेन ऑपरेटर के साथ मारपीट की। दशहत फैलाने के उद्देश्य से दो बम विस्फोट भी किये।