दर्जनों सिख महिलाओं ने ली भाजपा की सदस्यता, पूर्व सीएम रघुवर दास ने किया स्वागत

जमशेदपुर। जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले दर्जनों सिख समुदाय की महिलाओं ने भाजपा का दामन थामा। रविवार को भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शामिल सभी महिलाओं को पार्टी का अंगवस्त्र भेंटकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का भाजपा में स्वागत करते हुए नीति-सिद्धान्त से अवगत कराया। उन्होंने शामिल हुए सभी महिला कार्यकर्ताओं को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाजपा ने सभी वर्गों की समान रूप से चिंता की है। राज्य में पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को मजबूती से धरातल पर उतारा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सभी वर्गों के विकास व उत्थान के लिए प्रयासरत है। मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को मिला है। झारखंड में अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण के लिए विपक्ष में रहकर भी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

वहीं, जिला मंत्री मंजीत सिंह गिल ने सिखों के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि विधवा-वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड व अन्य योजनाओं में बड़ी संख्या में लाभ दिलाने का कार्य पूर्व की भाजपा सरकार में किया गया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दौरान मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से जरूरतमंदों को सहायता मिली थी। परंतु वर्तमान हेमंत सरकार में अल्पसंख्यक वर्गों को मिलने वाली सभी सुविधाएं बंद हो चुकी है। मंजीत सिंह गिल ने कहा कि राज्य में दो-दो उपचुनाव हो गए परंतु हेमन्त सरकार द्वारा अल्पसंख्यक आयोग का अबतक गठन न कर पाना अल्पसंख्यक विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। पूर्व की रघुवर दास के सरकार में अल्पसंख्यक आयोग में दो-दो सिखों को उपाध्यक्ष पद से नवाजा गया लेकिन वर्तमान सरकार में सिखों को क्या मान-सम्मान मिलेगा यह तो भविष्य की बात है।

भाजपा में शामिल होने वाले महिलाओं में किरणदीप कौर, जसपाल कौर, रजनी कौर, प्रकाश कौर, गुरमीत कौर, पिंकी कौर, मनदीप कौर, जोगिंदर कौर, बलजीत कौर, नरेंद्र कौर, मनप्रीत कौर, कश्मीर कौर, कैलाश कौर, मलकीत कौर, जसवीर कौर, नरेंद्रपाल कौर, सीता कौर, जसवीर कौर, रंजीत कौर, परमजीत कौर, निंदर कौर, अनीता कौर, ज्ञान कौर व अन्य। इस दौरान जिला महामंत्री राकेश सिंह, राजपाल सिंह, मलकीत सिंह, मंगल सिंह, सोनी सिंह, गुलजार सिंह, दलबीर सिंह फौजी सहित कई नेता सिख नेता उपस्थित थे।