Jharkhand:चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी बाजार में अपराधियों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी,आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम किया

चतरा।फिर एक बार बाजार में दिखा अपराधियों के तांडव,जहां एतवार बाजार में एक युवक की गोली से छलनी कर दिया है।अज्ञात अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।यह घटना रविवार की शाम सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी बाज़ार में हुई है।मृतक युवक की पहचान पीरी गांव के रहने वाले परमेश्वर साव के रूप में हुई है।घटना का अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए।पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन और अपराधियो कि धड़पकड़ में जुटी हुई है. घटना के पीछे माओवादियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार:

माओवादियों ने एक बार फिर दुस्साहस का परिचय देते हुए पुलिस को चुनौती दी है। माओवादी उग्रवादियों ने चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 100 सड़क पर स्थित पीरी साप्ताहिक बाजार में दिनदहाड़े एक युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक युवक परमेश्वर साहू पीरी गांव का रहने वाला था।

मिली जानकारी के मुताबिक काले रंग के वर्दीधारी 5-6 माओवादी हथियार से लैस होकर जंगल की ओर से बाजार में आ धमके और युवक को अपने कब्जे में लेकर तीन गोलियां मारी। इसके बाद नक्सलियों ने हवाई फायरिंग किया और नारा लगाते हुए जंगल की ओर भाग निकले। बीच बाजार में गोली चलने से बाजार में अफरा-तफरी मच गई और साप्ताहिक बाजार में सन्नाटा पसर गया। इधर घटना की सूचना पाकर सिमरिया पुलिस मौके पर पहुंची है और जांच पड़ताल कर रही है। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मची है। पूरे गांव में भय तथा दहशत का माहौल है।

अफरा -तफरी का माहौल कायम हो गया

हत्या के वारदात के बाद बाजार में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।लोग अपने अपने सामान छोड़ कर इधर-उधर भागने लग गए। सिमरिया थाना क्षेत्र के पूर्वी इलाके में एनएच 100 के किनारे पीरी के एतवार बाजार में घटना को अंजाम दिया गया है।मौके पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की पड़ताल कर रही है. हालांकि पुलिस ने माओवादियों का हाथ होने से इनकार किया है।

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

हत्या की घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सिमरिया-हजारीबाग मुख्य मार्ग एनएच-100 को पीरी में जाम कर दिया है. ग्रामीण मौके पर एसपी व वरीय अधिकारियो को बुलाते हुए हत्यारों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।घटना से लोगों में दशहत का माहौल है।

बता दे इससे पहले भी साप्ताहिक बाजार में ऐसे ही घटना को अंजाम दिया जा चुका है।