Ranchi:बुढ़मू थाने में जवान के द्वारा खुद को गोली मारने के मामले में जवान के भाई का आरोप,भाई की हुई है गोली मारकर हत्या !

राँची।राँची के बुढ़मू थाने में तैनात पुलिस जवान ने देवेश प्रसाद ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर लिया है।इस मामले में मृतक जवान के भाई का आरोप है कि मेरे भाई ने आत्महत्या नहीं किया है, उसकी एक साजिश के तहत् हत्या की गई है।मृतक जवान के भाई शिव चरण ने हमारे रिपोर्टर से बात करते हुए कहा की मेरा भाई पिछले दो साल से थाना में पदस्थापित था।कल मेरे भाई का थाना के स्टाफ से लड़ाई हुआ था।आज सुबह सुबह उसको गोली मारकर हत्या कर दी गई।फिलहाल मामले की जांच जारी है।

थाना के छत पर बरामद हुआ शव

आज बुढ़मू थाने में तैनात पुलिस जवान ने ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर लिया।पुलिस के अनुसार मामले की जांच जारी है,बुढमू थाने में संतरी के पथ में पदस्थापित देवेश प्रसाद ने खुद को अपने इंसास राइफल से गर्दन मे सटा कर गोली मार ली है।जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. 2018 बैच के सिपाही देवेश बुढ़मू थाने में ही पदस्थापित थे. रविवार सुबह चार बजे से उनकी डयूटी थी. सुबह मार्निंग वॉक से लौटने के बाद अन्य साथियों ने देवेश की खोजबीन शुरू की, कुछ पता नहीं चलने पर
छत में आकर देखा तो देवेश मृत पड़ा हुआ था. घटना की सूचना मिलने पर खलारी डीएसपी मनोज कुमार थाना पहुंचें और छानबीन में जुट गए है. मृतक रातू थाना के हिसरी गांव का निवासी है. 21 मई को उसकी शादी होने वाली थी।

जानिए बीते एक वर्ष में कितने पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या

11 मार्च 2020 : दुमका पुलिस लाइन में अरुण कुमार सिंह नाम के सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

19 अप्रैल 2020 : जमशेदपुर के गुड़ाबांदा थाने के एसआई ने निलंबन के डर से खुद को एके-47 से मारी गोली.

10 अगस्त 2020 : जमशेदपुर पुलिस लाइन में एएसआइ तरुण पाण्डेय ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया. तरुण पांडेय ने अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली थी.

18 अक्टूबर 2020 : गिरिडीह जिले के नगर थाने में पदस्थापित में सहायक पुलिस निरीक्षक विजय तिर्की ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था.

29 अक्टूबर 2020: गिरिडीह के पचम्बा थाना में पोस्टेड 35 वर्षीय जवान राजीव एक्का ने गुरुवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था.

8 नवंबर 2020 : पाकुड़ शहर के थानापाड़ा स्थित एक मकान में सब इंस्पेक्टर रानू कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. रानू का शव फंदे से लटकता हुआ पुलिस ने बरामद किया था.

12 सितंबर 2019 : पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में झारखंड पुलिस के दो सिपाहियों ने को ट्रेन के आगे छलांग लगा दी.महिला सिपाही नंदिनी कुमारी की मौके पर ही मौत हो गयी. पुरुष सिपाही सरोज कुमार को गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था.दोनों देवघर जिला बल में तैनात थे.

25 अक्टूबर 2019: सरायकेला जिले के दुगनी स्थित सीआरपीएफ 196 बटालियन के कैंप परिसर में सीआरपीएफ जवान मोहम्मद सैफुद्दीन अहमद आत्महत्या कर ली, जवान का शव पेड़ से लटका मिला था।