Jharkhand:ट्रक की चपेट में आया ई रिक्सा,दो युवक की मौत,गुस्साये लोगों ने घंटो सड़क जाम किया..

देवघर-कटोरिया मुख्य मार्ग पर बाघमारा बस स्टैंड के पास रविवार को एक ट्रक ने दो युवकों को राैंद दिया। माैके पर ही दोनों युवकों की माैत हो गई। मृत युवकों के नाम हैं-सोनू कुमार सिंह व चंदन कुमार। इसका घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया।

देवघर।सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई।घटना देवघर सुल्तानगंज के मुख्य सड़क पर हुई है।बताया गया कि तेज गति से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से हादसा हुई।मौके पर दोनों की चली गई जान। यह हादसा हुआ देवघर-कटोरिया मेन रोड पर बाघमारा बस स्टैंड के पास रिखिया थाना इलाके के भूत बंग्ला के समीप एक ट्रक ने ई-रिक्शा को टक्कर मार दी। जिसमें ई-रिक्शा सवार दो मजदूरों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।वहीं स्थानीय लोगो ने मुख्य सड़क को घंटो जाम कर दिया।

बताया गया कि ट्रक काफी तेज स्पीड से आ रहा था उसके चपेट में ई रिक्सा आ गया। घटनास्थल पर दोनों युवकों की मौत हो गई। ट्रक इतनी स्पीड में था कि हादसे के बाद एक वाहन और बिजली के पोल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने एक्सीडेंट का विरोध शुरू कर दिया। लोगों ने सड़क जाम कर दी।मृतक़ की पहचान सोनू कुमार और चंदन कुमार के रूप में हुई।

दो घंटे तक सड़क जाम

लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहा। लोगों की मांग है कि इस मार्ग पर दिन के वक्त भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। साथ दोनों के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग की गई। लोग काफी देर तक हंगामा करते रहे। सूचना मिलने पर एसडीओ दिनेश कुमार यादव, मोहनपुर बीडीओ अशोक कुमार, सीओ प्रीतिलता किस्कू, रिखिया थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार सिंह, नगर थाना के एसआइ प्रवीण कुमार व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से बात की। मुआवजा के तौर पर दोनों परिवार वालों को रिखिया थाना प्रभारी की ओर से दाह संस्कार के लिए फिलहाल 2500-2500 हजार रुपये दिए गए। साथ ही अन्य मुआवजा व बीमा कंपनी से भी मुआवजा राशि दिलाने का भरोसा दिया गया। साथ ही नो इंट्री को लेकर भी आवेदन दिया गया। उसके बाद लोगों ने जाम हटाया। इस दौरान इस मार्ग से होकर गुजरने वाले वाहनों की रूट बदल दिया गया था। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। वहीं चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

हाल में चाचा ने चंदन को दिया था टोटो

चंदन कुमार के दादा कालेश्वर प्रसाद ने बताया कि चंदन ने पढ़ाई छोड़ दी थी। उसके बाद हाल ही में टोटो खरीदकर दिया था। वह टोटो चलाकर कमाई करता था। सुबह वह टोटो चलाने के लिए निकला था। इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गया। उसकी शादी नहीं हुई है। उसके परिवार में मां, पिता, दादा, चाचा व अन्य सदस्य है। चंदन का एक भाई व दो बहन है। वहीं हादसे में मारा गया दूसरा युवक सूरज ने भी पढ़ाई छोड़ दी थी और काम की तलाश कर रहा था। परिजनों के मुताबिक वह सुबह कुछ काम से निकला था। बाद में पता चला कि हादसे में उसकी मौत हो गई। उसका एक भाई और एक बहन भी है। उसके पिता निजी कंपनी में काम करते हैं। घटना की जानकारी मिलने पर दोनों युवकों के परिजन भी मौके पर पहुंचे।