लॉकडाउन में चल रहा था क्रिकेट टूर्नामेंट, आयोजक समेत दर्जनों लोगों पर मामला हुआ दर्ज

गोमिया (बेरमो): चतरोचट्टी थाना अंतर्गत बिरहोरटंडा स्थित खेल के मैदान में लॉक डाउन के दौरान क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। इसको लेकर जिला प्रशासन ने कारवाई करते हुए लॉक डाउन एवं धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में चतरोचट्टी थाना में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजन में खेलने व देखने सहित 40-45 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आयोजक के द्वारा अनाधिकृत रूप से भीड़ इकट्ठा किया गया था:-

इस संबंध में गोमिया के पशु चिकित्सा पदाधिकारी सह प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह के लिखित शिकायत पर कहा गया है कि बड़की सीधाबारा पंचायत के उक्त खेल के मैदान में टूर्नामेंट खेल रहे 20 नामजद व्यक्तियों सहित 20-25 अन्य लोगों द्वारा अनाधिकृत रूप से भीड़ इकट्ठा किया गया था। जबकि सरकार का स्पष्ट आदेश है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्पन्न वैश्विक महामारी को रोकने के लिए लॉक डाउन एवं धारा 144 लागू की गई है।

सरकारी आदेश का उल्लंघन किया गया:-

लॉकडाउन एवं धारा 144 लागू होने के बावजूद भी लोगों द्वारा उक्त दोनों आदेश का उल्लंघन किया गया जो अपराध की श्रेणी में है। चतरोचट्टी थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल से 3 पुराना बल्ला, स्पार्क्स कंपनी का 2 जोड़ा नया चप्पल जब्त किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सभी व्यक्ति बड़की सीधाबारा के रहने वाले हैं। इस संदर्भ में कांड संख्या 6/20 दर्ज किया गया है।