सावधान::हरियाणा के स्कूलों में कोरोना का कहर,72 बच्चे हुए संक्रमित,जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया,प्रशासन ने बंद कराया स्कूल..

नई दिल्ली।देश में कोरोना के मामलें कम होने के नाम ही नहीं ले रहे हैं।राजाधानी दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में कोरोना का कहर जारी है।वहीं हरियाणा के 12 स्कूलों में 72 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।इतने विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और स्कूलों को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया।

बता दें कि हरियाणा के रेवाड़ी के 12 स्कूलों में की गई एक सर्वे में 72 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।इस पर नोडल अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया, “त्योहार के सीजन में लोगों की मूवमेंट काफी हो रही है, इसलिए हमने 12 स्कूलों में 837 बच्चों पर सर्वे किया है जिसमें 72 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं.” हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली उन स्कूलों को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया. नियमों का सख़्ती से पालन किया जाएगा ।

मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की ओर से 11 नवंबर को 13 स्कूलों से कुल 837 सैंपल लिए गए थे. इनमें से नौ स्कूलों की जांच रिपोर्ट आ चुकी हैं वहीं अहम बात यह है कि अभी सैकड़ों के करीब बच्चों की रिपोर्ट आनी बाकी है।इससे इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि कई अभी कोरोना संक्रमित बच्चों का संख्या में इजाफा हो सकता है।

इधर अभिवावकों की माने तो जब तक दबाई नहीं आ जाती है स्कूल खोलना उचित नहीं।देश भर में कोरोना मिलना जारी है।ऐसे में स्कूलों में बच्चो को भेजना संक्रमण को न्यौता देने जैसा है।कुछ दिन पहले जब कई राज्यों की सरकार ने स्कूल खोलने की राय अभिवावकों से मांगी गई थी तो ज्यादा तर लोगों की राय थी जबतक कोरोना वैक्सीन नहीं आती तब तक स्कूल ना खोला जाय।वहीं कई राज्यों की सरकारों ने उच्च कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया उसमे हरियाणा राज्य भी शामिल है।अब बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने से सरकार की चिंताएं भी बढ़ गई है।