Jharkhand:बेटे की मौत के सदमे में माँ ने ट्रेन से कटकर जान दे दी !

धनबाद।कुमारधुबी के देवली में बेटे की मौत की तेरहवीं भी नहीं हुई थी कि उसके सदमे में बूढ़ी माँ ने ट्रेन से कट कर जान दे दी। मंगलवार रात कुमारधुबी ओपी क्षेत्र में यह दर्दनाक घटना घटी। कुमारधुबी रेलवे ब्रिज से पश्चिम डाउन लाइन पर सिर रख कर महिला ने जान दे दी। पुलिस ने शव की पहचान गोविदपुर प्रखंड अंतर्गत मुर्गाबनी के स्वर्गीय रतन गोपी की पत्नी सजनी देवी के रूप में की है। रेलवे पीडब्ल्यूआइ बराकर (बंगाल) में पदस्थापित दो ट्रेकमैन रात्रि ड्यूटी पर थे। ड्यूटी के दौरान दोनों की नजर रात 11:30 बजे महिला के शव पर पड़ी। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना रेलवे अधिकारी संजय कुमार को दी। सुबह जीआरपी, आरपीएफ व कुमारधुबी पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में पाया गया कि मामला कुमारधुबी ओपी क्षेत्र का है। इसके बाद कुमारधुबी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

मृत महिला के छोटे बेटे रामपदो गोप ने बताया कि उसकी मां बिना बताए मंगलवार रात को घर से निकल गई थी। बड़े भाई हरिपदो गोप की बीमारी से 10 दिन पहले मौत हो गई थी। इसके कारण वह सदमे में थी। शायद इसी वजह से उसने जान दे दी। हालांकि मां को रात में ही ढूंढने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन वह नहीं मिली। सुबह पुलिस से पता चला कि वह ट्रेन से कट गई है। वह कुमारधुबी कैसे और कब पहुंची यह नहीं मालूम।

कुमारधुबी ओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि शव को देख प्रतीत हो रहा है कि आत्महत्या का मामला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हर पहलु पर जांच पड़ताल की जाएगी। गोविदपुर के मुर्गाबनी से कुमारधुबी आकर जान देने पर सवाल उठ रहा है।