Ranchi:ट्रक में लदा 435 बोरा चावल जब्त,उपायुक्त के निर्देश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी के नेतृत्व में की गई कार्रवाई,आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्राथमिकी दर्ज..

राँची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक से 435 बोरा चावल ज़ब्त किया गया। उपायुक्त, रांची के निर्देश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी मोहम्मद शब्बीर अहमद के नेतृत्व में जांच सम्पन्न की गई। इस दौरान एडीएसओ श्री राकेश वर्मा, मार्केटिंग ऑफिसर श्री शंभू नारायण विद्यार्थी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी श्री प्रभु नारायण महतो उपस्थित थे।

मनोज पांडे के हेसाग हटिया स्थित गोदाम के समीप ट्रक संख्या CG04 HS 8615 पर लदा 435 बोरा चावल ज़ब्त किया गया। चावल की मात्रा 227 क्विंटल 50 किलोग्राम है। जांच के दौरान इसका कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। एक स्थानीय व्यक्ति की गुप्त सूचना के आधार पर उक्त मामला प्रकाश में आया।

सरकारी अनुदानित दर पर दी जाने वाली चावल को प्लास्टिक के बोरे में रीपैक कर खुले बाजार में ऊंचे दर में मुनाफाखोरी के नीयत से कालाबाजारी करने के आरोप में आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 7 एवं भारतीय दण्ड संहिता के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है।