Corona Breaking@444:हजारीबाग से पाँच कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

राँची।हजारीबाग में 27 मई बुधवार को 5 नये कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. इस बार ये मरीज हजारीबाग से मिले हैं। इनमें से सदर प्रखंड और बरकट्ठा 2-2 और कटकमसांडी से 1 मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही झारखण्ड में संक्रमितों की कुल संख्या 444 हो गयी है।

इससे पहले कल कुल 31मरीजों की पुष्टि हुई थी। जिनमें गुमला से 6, पश्चिमी सिंहभूम 4, हजारीबाग से 3, गढ़वा से 3, धनबाद से 3, पलामू से 2, लोहरदगा 2, जमशेदपुर 3 और कोडरमा से 2 और खूंटी से 2 मरीज शामिल थे. वहीं एक मृत प्रवासी मजदूर का भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया था.

प्रवासियों के झारखण्ड आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. प्रवासियों के आने से पहले राज्य में कोरोना के मामले लगभग थम से गये थे, मगर प्रवासियों के आने के साथ ही इसकी रफ्तार तेज हो गई है. प्रवासियों के आने के बाद से अब तक मिले अधिकतर कोरोना संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री बाहर की है. वहीं सबसे अधिक संक्रमित सूरत और महाराष्ट्र से लौटने वाले प्रवासी पाए जा रहे हैं. अब साहिबगंज राज्य का एकमात्र ऐसा जिला है, जहां से अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने नहीं आये हैं. बाकी 23 जिलों से कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है।