#झारखण्ड में कोरोना विस्फोट: स्टाइल न हो जाए खराब इसलिए नहीं पहनेंगे मास्क,प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की अपील की भी लोगो को परवाह नही,अब पुलिस करेंगी कानूनी कार्रवाई..

राँची। झारखण्ड में कोरोना का विस्फ़ोट हो गया है। हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। मरीजो की बढ़ती संख्या के पीछे सिर्फ और सिर्फ लोगो की लापरवाही है।प्रधानमंत्री के साथ साथ सूबे के मुख्यमंत्री लगातार लोगो से अपील कर रहे है कि लोग लापरवाही न बरतें,घरों से मास्क पहन कर निकले। अगर जरूरी न हो तो घर से न निकले। लेकिन मुख्यमंत्री की अपील की भी लोगो को परवाह नही है। स्टाइल न बिगड़ जाए इसालिये लोग बिना मास्क के तो दिख ही रहे है। लोग दुकानों में भी सोशल डिस्टेंसिनग की धज्जियां उड़ा रहे है। इसे देखते हुए अब पुलिस मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है कि वैसे लोग जो बिना मास्क के बाहर घूमते नजर आएंगे उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी में सबसे ज्यादा लापरवाही

राजधान राँची के सड़को और बाजारों में लोग सबसे ज्यादा लापरवाही बरत जा रहे है। 100 में 20 लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे है। राँची का लालपुर चौक हो या बहु बाजार में सब्जी बाजार। अल्बर्ट एक्का चौक हो या न्यू मार्केट रातू रोड। सब्जी बेचने वाले हो या खरीदने वाले सभी जगह लोग बिना मास्क के नजर आ जाएंगे। ये वो लोग है जिन्हें ये लगता है कि उन्हें कोरोना का संक्रमण नही हो सकता।

लगातार चलाया जा रहा है जागरूकता कार्यक्रम, लाखो हो रहे है खर्च

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि लोग अपने चेहरे पर मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसमे सरकार के लाखों खर्च हो रहे है। लोग इसे समझने के लिए तैयार नहीं हैं की उनकीं जरा सी लापरवाही से एक बड़े वर्ग संक्रमित हो सकता है।