सीआइडी ने कमल भूषण हत्याकांड का आरोपी छोटू कुजुर समेत दो अपराधी को राँची से दूसरे जेल शिफ्ट करने को कहा है…. सीआईडी ने जेल आईजी को पत्र लिखा…

राँची।सीआइडी ने कमल भूषण हत्याकांड का आरोपी छोटू कुजुर समेत दो अपराधी को राँची जेल से दूसरे जेल में शिफ्ट करने को कहा है।इसको लेकर सीआईडी के द्वारा जेल आईजी को पत्र लिखा गया है।गौरतलब है कि मृतक कमल भूषण के पुत्र पवन कुमार आर्या के द्वारा सीआइडी को आवेदन देखकर कहा गया था,कि उनके पिता के हत्या के आरोपी छोटू कुजूर और सुशीला कुजूर के द्वारा जेल में रहते हुए उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है और इन दोनों अपराधियों को राँची जेल से दूसरे जेल में शिफ्ट करने का अनुरोध किया था। 30 मई 2022 को कमल भूषण की उस समय हत्या कर दी गई जब वो अपनी कार से किसी से मिलने जा रहे थे।पिस्का मोड़ के गलैक्सिया मॉल के समीप स्कूटी से आये अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिससे कारोबारी की मौत हो गई थी।

आवेदन मिलने के बाद सीआईडी की टीम के द्वारा आवेदक के मधुकम स्थित आवास में जाकर एवं आस-पास के लोगों से मिलकर पूछताछ एवं छानवीन किया गया।आवेदक के घर पर वर्तमान में निजी सुरक्षा गार्ड और सरकारी सुरक्षा गार्ड है।आवेदक को बाहर कहीं जाना होता है तो स्थानीय थाना सुखदेवनगर को सूचित कर जाते है।आवेदक के द्वारा जांचकर्ता को बताया गया है कि स्थानीय थाना और वरीय पुलिस पदाधिकारीयों से इन्हें सुरक्षा के दृष्टिकोण से सहयोग प्राप्त हो रहा है।बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारा, होटवार रांची में बंद छोटू कुजूर और सुशीला कुजूर को बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारा होटवार में रहने के कारण यह काफी डरे सहमे हुए हैं। जिसके बाद सीआईडी ने जेल आईजी को पत्र लिखकर दोनों अपराधियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने को कहा हैं।