पुलिस के ड्रेस में तीन बदमाशों ने महिला को झांसा देकर साढ़े चार लाख के जेवरात ठगी कर फरार हो गया

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले के देवघर-जसीडीह मुख्य पथ पर दुमका रेल ओवरब्रिज के पास पुलिस के ड्रेस में आये बदमाशों ने एक महिला को झांसा देकर उससे साढ़े चार लाख के जेवरात ठगी कर फरार हो गये। घटना के संबंध में नगर थाना क्षेत्र के पुराना मीना बाजार, रामजानकी मंदिर मुहल्ला निवासी ऊषा टिबड़ेवाल ने थाने में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करायी है।पुलिस छानबीन में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार,महिला ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को जमशेदपुर अपने मायके में शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रही थी। इसके लिए सुबह में अपने घर पर टोटो में सवार होकर जसीडीह स्टेशन ट्रेन पकड़ने के लिए निकली।इस क्रम दुमका ओवरब्रिज के पास सड़क किनारे तीन लोग खड़े थे।उनमें से एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में था,जो टोटो को इशारा देकर रोका और खुद को पुलिसकर्मी बताया। महिला ने बताया कि खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले ने देवघर एसपी का नाम लेते हुए कहा कि एसपी का आदेश है कि शहर में इन दिनों काफी छिनतई की वारदातें हो रही हैं। इस कारण कोई भी जेवर पहन कर सफर नहीं करेंगे।इसके बाद तीनों लोगों ने महिला से सोने की चेन,हीरा जड़े एक जोड़ी कंगन और मोबाइल ले लिये और एक कागज में लपेट कर महिला के पर्स में डाल दिया और घर जाकर उस कागज को खोलने की बात कही। इसके बाद तीनों लोग फरार हो गये।

बताया कि महिला स्टेशन परिसर पहुंच कर कागज को खोली, तो उसके होश उड़ गये।कागज में नकली कंगन लपेटा हुआ था और उसे सोने की जेवर गायब थे। इसके बाद महिला ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन घटनास्थल पहुंचे और इसकी जानकारी थाना को दी।वहीं सूचना मिलते ही थाना से प्रभारी थाना प्रभारी अविनाश,कुमार,एएसआई मुकेश कुमार सिंह सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे और जांच के दौरान पुलिस ने आसपास के दुकानदार से पूछताछ की तथा टोटो चालक को पूछताछ के लिए थाना ले गये। महिला ने पुलिस को बताया कि तीनों आरोपियों की उम्र करीब 40, 55 और 57 वर्ष होगी,जो घटना को अंजाम देकर देवघर की ओर भाग निकले।पुलिस मामले की छानबीन जुटी हुई है।