सड़क निर्माण में लगे जेसीबी में तोड़फोड़,फायरिंग,सड़क निर्माण का कार्य रोकने आधा दर्जन से ज्यादा अपराधी पहुँचा था….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर के पास गुरुवार की देर शाम अज्ञात अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की।घटना स्थल बड़कागांव थाने से महज आधा किलोमीटर दूर है।बताया जा रहा है कि संजय उपाध्याय कंस्ट्रक्शन की ओर से वहां सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है।खुद को पहाड़ी उग्रवादी बताते हुए वहां सात-आठ अपराधी सड़क निर्माण का काम रोकने के लिए पहुंचे। सब हथ‍ियार से लैस थे।पहले अपराधियों ने मजदूरों और मुंशी के साथ मारपीट की, फ‍िर जेसीबी का शीशा तोड़कर ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की।अपराधी संवेदक को खोज रहे थे।

बताया जाता है कि दहशत फैलाने के बाद सभी जंगल की ओर भाग न‍िकले।इस सम्बंध में संवेदक अनूप उपाध्याय ने बताया कि पहले भी पहाड़ी उग्रवादी के नाम पर उनसे लेवी मांगी गई थी। उन्हें धमकी भी दी गई थी।पीएमजेएसवाई योजना से काम चल रहा है।

बताया जाता है कि उरेज से देवगढ़ रोड बनाने के क्रम में 25 दिसंबर 2022 को पहाड़ी उग्रवादी से जुड़े अपराधियों ने दो राउंड गोलियां चलाई गई थी। इस घटना की लिखित सूचना स्थानीय थाने से लेकर जिले के अधिकारियों तक को दी गई थी। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।बड़कागांव इंस्पेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में कोई आवेदन नहीं म‍िला है और न ही घटनास्थल से कोई खोखा बरामद हुआ है। वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है।