मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार पिंटू और साहिबगंज डीसी समेत तीन को ईडी का समन,तीनों को अलग तारीख में 11,15 और 16 जनवरी को ईडी कार्यालय में बुलाया है…

राँची।झारखण्ड में ईडी की कार्रवाई जारी है।ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद ईडी ने अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू,साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव और आर्किटेक्ट विनोद सिंह को समन भेजा है। मामला अवैध खनन से जुड़ा है। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने साहिबगंज उपायुक्त को 11 जनवरी,विनोद सिंह को 15 जनवरी और सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को 16 जनवरी को ईडी ऑफिस में हाजिर होने को कहा है। इससे पहले ईडी इनके ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। 3 जनवरी की अहले सुबह अवैध खनन मामले में ईडी ने झारखण्ड में कई ठिकानों पर दबिश दी थी। केवल राजधानी राँची के ही करीब आधा दर्जन ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था। राँची में रातू स्थित अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के आवास और विनोद सिंह के कई ठिकाने पर छापेमारी की है।वहीं विनोद सिंह ग्रिड आर्किटेक्ट के मालिक हैं। इसके अलावा साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के आवासीय कार्यालय और हजारीबाग स्थित आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की थी।

साहिबगंज डीसी के घर से मिली थीं 21 गोलियां

तीन जनवरी को हुई छापेमारी के दौरान साहिबगंज डीसी के घर से विभिन्न प्रकार की कुल 21 गोलियां और पांच खोखे मिले। वहीं, 36.99 लाख रुपये नकद जब्त किये गये। अब तक हुई जांच के दौरान साहिबगंज में 23.26 करोड़ घनफुट पत्थर के अवैध खनन की पुष्टि हुई है। अवैध खनन से निकाले गये इन पत्थरों का बाजार मूल्य 1250 करोड़ रुपये है।ईडी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि साहिबगंज उपायुक्त के घर से मिलीं 21 में से 19 गोलियां 9 एमएम की हैं।