गिरिडीह:पुलिस से घिरते ही साइबर अपराधियों ने कुएं में फेंका मोबाइल,पुलिस ने तीन पम्प लगाकर कुएं का पानी सुखाया और फेंके गए दोनों मोबाइल जब्त किया…दो साइबर अपराधी दबोचे गए हैं….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई निरंतर जारी है। ऐसे में पुलिस से बचने के लिए अपराधी भागे-भागे फिर रहे हैं।इस बार शुक्रवार को भी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन की टीम ने साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया है।इस अभियान के दौरान दो युवक हिरासत में लिए गए हैं।

हालांकि,इस दौरान अपराधियों ने पुलिस से खुद को घिरता देख अपना मोबाइल को पानी से लबालब भरे कुएं में फेंक दिया।फेंके गए मोबाइल का इस्तेमाल कर ठगी की गई थी।अपराधियों की इस करतूत की जानकारी जैसे ही एसपी दीपक कुमार शर्मा को दी गई तो उन्होंने छापामार दल को साफ कहा कि हर हाल में मोबाइल की बरामदगी होनी चाहिए। इस निर्देश के बाद डीएसपी संदीप की टीम द्वारा मोटर पंप का व्यवस्था किया गया और लगातार तीन घंटे तक मोटर चलाकर शुक्रवार की देर शाम को कुएं से दो मोबाइल को बरामद कर लिया गया।

दरअसल, प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से गिरिडीह के एसपी को साइबर अपराधियों के संदर्भ में सूचना मिली थी।सूचना पर एक टीम गठित किया गया। डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में टीम गिरिडीह-जामताड़ा बॉर्डर पर पहुंची। यहां अहिल्यापुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह भी टीम में शामिल हुए।सटीक सूचना पर शाम लगभग चार बजे पुलिस उन अपराधियों तक जा पहुंची जो साइबर अपराध में लिप्त थे। डीएसपी संदीप की टीम ने दो अपराधियों को घेर लिया।पुलिस ने जब चारों तरफ से घेर लिया तो दोनों अपराधी भागने लगे।भागने के क्रम में इन्हें लगा कि वे दबोचे जायेंगे ऐसे में दोनों अपराधियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए दो मोबाइल को कुएं में फेंक दिया। मोबाइल फेंकते दोनों को पुलिस ने रंगे हाथ दबोच भी लिया।इसके बाद इसकी सूचना एसपी को दी गई। एसपी दीपक कुमार के निर्देश पर पहले एक पम्प फिर एक घंटे के बाद दूसरा पंप तो कुछ देर बाद तीसरा पंप लगाकर कुएं के पानी को सुखाया गया और अंततः दोनों मोबाइल को जब्त किया गया।

इधर दोनों युवकों को हिरासत में लेने के बाद गिरिडीह एसपी की टीम जामताड़ा से सटे गिरिडीह जिले के कई इलाके में छापेमारी कर रही है।पुलिस इस इलाके में सक्रिय अन्य अपराधियों को खोज रही है।इस विषय पर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि साइबर अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। इस बार अपराधियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए मोबाइल को कुएं में फेंक दिया था जिसे बरामद कर लिया गया है।आगे की कार्रवाई जारी है।