#प्यार में धोखा:दो बच्चों के पिता प्रेमी,नाबालिग प्रेमिका,जब प्रेमिका को पता चला,नाबालिग प्रेमिका ने छोटे भाई को सुसाइट नोट थमाकर आत्महत्या कर ली।

गुमला।सदर थाना क्षेत्र में शहरी क्षेत्र के जवाहर नगर की एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने बृहस्पतिवार को फांसी के फंदे से झूल अपनी जान दे दी। मरने से पहले लड़की ने अपने छोटे भाई के हाथ में सुसाइड नोट थमा दिया था। लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा कि वह अनिमेश कुमार से प्यार करती थी। मगर वह उसके विवाहित होने और दो बच्चे के बाप होने की बात से अनभिज्ञ थी। सच पता चलने के बाद वह अपनी जिंदगी खत्म कर रही है। घटना की सूचना के बाद पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा मामले की जांच में जुट गई है।

परिजनों के अनुसार दो दिन पूर्व मंगलवार को ही घाटों बगीचा निवासी अनिमेष कुमार साहू उर्फ टुन्नी नाबालिग को भगाकर अपने साथ ले गया था। इसे घटना को लेकर नाबालिग के पिता ने थाना में लिखित आवेदन दिया था। फिर दूसरे दिन बुधवार को देर शाम में नाबालिग खुद थाना पहुंची। वहां बांड लिखने के बाद उसे रात करीब 10:30 बजे परिजनों को बुलाकर उनके हवाले कर दिया गया।

घटना को लेकर नाबालिग के पिता ने कहा कि बेटी के साथ अनिमेश लगातार यौन शोषण कर रहा था। 24 नवंबर को वह दिन के 11 बजे घर आया और शादी की नीयत से बेटी को बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया था। पिता ने कहा कि इधर देर शाम को थाना में दिए गए आवेदन की भनक मिलने के बाद बेटी खुद चलकर थाना पहुंची। फिर थाना में अपनी उम्र 18 वर्ष बताते हुए प्रेमी के साथ विवाह किए जाने की जिद करने लगी। परिजनों ने उसे प्रेमी के विवाहित होने व दो बच्चे होने का हवाला देकर काफी समझाया। पर वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी।

पिता ने कहा कि घर लौटने के बाद बेटी कुछ भी नहीं खाया। वह अपने कमरे में सोने चली गई। आज सुबह उठने के बाद वह प्रेमी के पास अपना सर्टिफिकेट व बैग आदि लाने जाने की बात कही।मगर उसे रोक दिया गया। इसके बाद उसने एक सुसाइड नोट लिखकर अपने छोटे भाई को दिया। साथ ही भाई से कहा कि मुझे कुछ हो जाने पर इसे थाने में पहुंचा देना। इसके बाद वह अपने कमरे में सोने चली गई। करीब आधे घंटे बाद जब भाई दरवाजा खुलवाने लगा तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद भाई ने घर के छप्पर पर चढ़कर देखा तो बहन फांसी पर झूल रही थी। यह देख वह रोने लगा। इसके बाद नाबालिग के पिता को इसकी जानकारी मिली। पिता ने कहा कि थाना में आवेदन दिए जाने के बाद बेटी तो घर आ गई थी और अब सुसाइड भी कर लिया। मगर पुलिस ने आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी के विरुद्ध कोई कार्रवाई क्यों नहीं किया। न ही बेटी का मेडिकल करवाया गया।

इधर, सुसाइड नोट में लिखी बातों की पुष्टि प्रभारी थाना प्रभारी विमल कुमार ने करते हुए कहा है कि पुलिस पूरे मामले को लेकर गंभीर है। मामला गम्भीर है,घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी की कार्रवाई तेज कर दी गई है।

दीपक गुमला-