देवघर: आपसी विवाद में भाई ने भाई की हत्या कर दी,आरोपी भाई गिरफ्तार,बचाने के दौरान माता-पिता भी घायल

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले में आपसी विवाद में भाई ने भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी है।बताया जा रहा है कि अपने बड़े भाई की चाकू से गोद कर हत्‍या कर दी।बीच-बचाव करने आए माता-पिता पर भी हमला कर दिया गया। इसमें दोनों घायल हो गए।घायलों को देवघर के सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। स्‍थानीय पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी जानकारी के अनुसार, छोटे भाई द्वारा बड़े भाई की हत्‍या की यह घटना कुंडा थाना क्षेत्र की है।बताया जाता है कि छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू घोंप कर हत्या कर दी।आरोपी ने बड़े भाई को बचाने आए माता-पिता पर भी चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया इस घटना में आरोपी के माता-पिता भी बुरी तरह जख्मी हो गए।

वहीं स्थानीय लोगों की मदद से आनन-फानन में दोनों को देवघर सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया।आरोपी के पिता महेश्वर पासवान ने बताया कि उनका छोटा पुत्र ज्योतिष पासवान लगातार घर में पैसे की मांग करता था।वह पहले ही कई जमीनें पहले बेच चुका है। महेश्‍वर ने बताया कि उनका छोटा बेटा हर बार 40 से 50 हज़ार की मांग करता था।महेश्‍वर ने बताया कि बीते दिनों से ज्‍योतिष लगातार पैसे की मांग कर रहा था। पैसे न देने पर वह गुस्सा कर बड़े भाई दिनेश पासवान पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई वहीं, दिनेश को बचाने के प्रयास में आरोपी की माँ नीलम देवी और पिता महेश्वर पासवान दोनों घायल हो गए।

स्‍थानीय लोगों ने दोनों को सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है, ताकि घटना की सही वजह का पता लगाया जा सके।

वहीं सूत्रों के मुताबिक ज्योतिष का संबंध अपने रिश्ते में लगने वाली एक बहन से था इस बात के लिए संतोष उसे अक्सर मना करता था। साथ ही ज्योतिष को काफी नशा करने की आदत थी। इन्हीं कारणों से गुस्से में आकर उसने संतोष की हत्या कर दी। पुलिस आरोपी से घटना को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं घटना के बाद मृतक के घर के आस-पास काफी संख्या में लोग जमा हो गए। हर कोई इस घटना से हैरान नजर आया। पिता चाहते हैं कि आरोपी बेटे को उसके किए की कड़ी से कड़ी सजा मिले। पुलिस मामले से जुड़े हर बिंदु की गहन जांच कर रही है।