हजारीबाग:शराब पीने के दौरान दो लोगों में मारपीट,एक कि मौत, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,मामले की छानबीन जारी है

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में महुआ शराब पीने के बाद दो लोगों में मारपीट हो गयी।जिसमें एक बिरहोर की मौत हो गयी।यह मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डेमोटांड बिरहोर कॉलोनी की है।घटना मंगलवार की देर रात की है।मृतक का नाम बाबूलाल बिरहोर पिता स्व दिनों बिरहोर है बाबूलाल बिरहोर की हत्या करने वाला जीतू बिरहोर पिता बतून बिरहोर है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये है घटना:
दरअसल मामला ये है कि बाबूलाल बिरहोर और जीतू बिरहोर दोनों निकट मैदान स्थिति दुकान से महुवा शराब खरीदा और साथ साथ पीने लगे। लेकिन अधिक शराब पी जाने के बाद दोनों में कहा सुनी हो गयी। इसके बाद आरोपी जीतू बिरहोर उसे उठाकर उनके घर ले जाने लगा. लेकिन नशे में धुत होने के कारण दोनों रास्ते में ही गिर गये।इसी बात को लेकर बाबूलाल बिरहोर ने जीतू पर पटकने का आरोप लगा उस पर डंडे से प्रहार कर दिया। जवाब में जीतू ने भी थप्पड़ मार दिया।जिसके बाद दोनों में मारपीट शुरू हो गयी, जिसमें जीतू बिरहोर ने उसकी हत्या कर दी।

वहीं कॉलोनी के अन्य बिरहोर समुदाय और मोरांगी पंचायत मुखिया चौधरी प्रसाद साहू के अनुसार बाबूलाल बिरहोर हमेशा शराब पीता था। जिस वजह से वह कई दिनों से बीमार चल रहा था।

थाना प्रभारी बजरंग महतो ने बताया कि मामले की जांच चल रही है आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पोस्टमार्टम के बाद जानकारी होगा कि बाबूलाल बिरहोर की मौत कैसे हुई है।शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भेज दिया है।