लकड़हारे के कमर पिस्टल डाल कर खींची फोटो, ब्लैकमेलिंग कर मांगे रुपये, 5 हुए गिरफ्तार

पलामू। गत 12 जुलाई की रात तीन अज्ञात अपराधिकर्मियों ने मोटरसाइकिल से शाहपुर पुल पर चैनपुर की तरफ से साइकिल से लकड़ी बेचने आ रहे विवेक यादव के साथ लूटपाट की नियत से रोका एवं पकड़कर नावाटोली रेलवे लाइन की तरफ ले गये. उसको हथियार हाथ में पकड़ाकर तथा कमर में खोसकर एक अपराधी उसकी फोटो खींच ली और ब्लैकमेल करते हुए धमकी दी कि घर से बीस हजार रूपया नहीं लाकर दिया तो यह फोटो पुलिस को दे देंगे।विवेक यादव 10 हजार रूपया देने को राजी हुआ. उसके बाद अपराधकर्मियों उसका मोबाइल नंबर लेकर छोड़ दिया और बोला कि तुम्हे वाट्सअप पर एक खाता नंबर भेजा जायेगा. उसमें पैसा डाल देना है. अपराधी विवेक यादव को लगातार फोन करने लगे. इस बीच विवेक ने बताया कि रविवार होने के कारण पैसा खाता में जमा नहीं हो रहा है।दूसरे दिन 13 जुलाई को अपराधी उसे पैसा लेकर शाहपुर पुल के नीचे गिरिवर स्कूल के पास बुलाए, इस पर विवेक यादव ने शहर थाना को सूचना दी।

रंगेहाथ धराए तीन आरोपी

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर इस कांड में कार्रवाई के लिए सदर एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम बनायी गयी और कार्रवाई की गयी. गिरिवर स्कूल के पास जैसे ही अपराधकर्मी पैसा लेने आए पुलिस ने तीन अपराधियों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्त में आए अपराधी नितेश शर्मा उर्फ राहुल शर्मा (कान्दु मुहल्ला-गैस गोदाम के पास), शेख अली (नावाटोली-नदी किनारे) और राहुल कुमार (कान्दू मुहल्ला) आदि हैं।पकड़ाये अपराधियों के पास से एक देशी लोडेड पिस्तौल तथा मोबाइल बरामद हुआ, जिस मोबाईल में सूचनाकर्ता विवेक यादव को हथियार के साथ फोटो खींचा गया था, वहीं हथियार और मोबाईल नितेश शर्मा के पास बरामद हुआ।

दुबियाखांड में की थी लुटपाट

छानबीन में सामने आया कि 11 जुलाई की रात करीब 8.50 बजे नीतीश शर्मा ने दुबियाखाड़ में मोटरसाइकिल चालक से लूट पाट की थी. स्पलेंडर मोटरसाइकिल और मोबाइल लूट लिया था. अपराधी नितिश शर्मा दुबियाखाड़ की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि शेख अली एवं चंदन चन्द्रवंशी के साथ मिलकर दुबियाखाड़-आजादघाटी के पास दिनेश कुमार सिंह से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था.

यह भी सामने आया है कि ये लोग एक हथियार (पिस्टल 7.65 एमएम का) अपने दोस्त गुड्डू सिंह को बेचे थे।उक्त पिस्टल की बरामदगी हुई है तथा गुड्डू सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग का लीडर नितिश शर्मा हैं, जो पूर्व में 2014 में हत्याकांड में जेल भी जा चुका है. इस लूटकांड के संबंध में सतबरवा थाना में मामला दर्ज है. बाद में अपराधी नितेश शर्मा की निशानदेही पर उसके सहयोगी चंदन चन्द्रवंशी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया और लूट की मोटरसाइकिल बरामद की गयी।