राँची हिंसा मामले में बड़ा खुलासा:कई लोगो को घेरकर मारने की थी तैयारी,आठ हजार रुपए में बेचा गया था पिस्टल,मोबाइल पर हुए बातचीत की जांच में पुलिस को मिली अहम जानकारी..

–डेली मार्केट थाना में पुलिस ने दर्ज कराई प्राथमिकी,दो लोगो के मोबाइल पर हुए बातचीत में आई है कई अहम जानकारियां

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में 10 जून को मेन रोड में हुए हिंसा मामले में कई नई जानकारियां सामने आई है। घटना वाले दिन लेक रोड में कई लोगो की हत्या तैयारी थी, इसके लिए एक विशेष समुदाय के लोगो को बहकाया गया। 8 हजार रुपए में पिस्टल की डील हुई। पूरे मामले का खुलासा मोबाइल पर हुए बातचीत की जांच में हुआ है। जिसके आधार पर डेली मार्केट के एसआई संदीप कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जांच में पाया गया कि आरोपी मुन्ना जिसका मोबाइल नंबर 969×4—00 और कारू जिसका मोबाइल नंबर 9693××0–22 और 87××0–009 है, दोनों के बीच घटना वाले दिन बातचीत हुई। जिसमें लेक रोड में बवाल मचाने के लिए लोगो को उकसाने की बात सामने आई है। दर्ज प्राथमिकी में दो मो.शकील उर्फ कारू और मो.मुन्ना को नामजद आरोपी बनाया गया है। जिनके बीच घटना वाले दिन मोबाइल पर लोगो को उकसाने के लिए बातचीत हुई थी। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मोबाइल पर हुई बातचीत

कारू:- यहां आदमी पट-पट मर रहा है। तुम खाली बैठ के ये करो।
मुन्ना :- हमको कुछ पैसा चाहिए।
कारू : हो जाएगा।
मुन्ना :हम आते है। तुम हमको पैसा दो, सब काम होगा।
कारू: अब, लेक रोड में बवाल मचाना है। उधर से तुमलोग, इधर से हमलोग बढ़ते है।
मुन्ना:तुम लोग को-ऑपरेट कर देते।
कारू : हमलोग से उन लोगो से छत्तीस का आंकड़ा चलता है।
मुन्ना : हम आ रहे है।
सैफी : रॉल्स रॉयस (पिस्टल) का दाम 8000 रुपए लेंगे। आठ हजार में दे रहा हूं। एक दम विंटेज गन लग रहा है।
मुन्ना : कहा है।
सैफी : स्टैंड में, बेकरी में है। ओवन में चौकी के नीचे। फतेउल्लाह रोड में अपने लोग राइफल से फायरिंग कर रहे है। यहां से दो स्पाई लोग जाकर बता दिया है।
मुन्ना: से सब बात फोन पर मत बोलो। एसपी का सिर फटा है और पुलिस लोग घायल है।

बेकरी में पुलिस ने छापेमारी, लेकिन नहीं मिला हथियार

पुलिस को जांच में पता चला कि कारू और मुन्ना आपस में काफी करीबी दोस्त है। दोनों कई बार जेल जा चुके है। हथियार रखने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने डीएसपी कोतवाली के नेतृत्व में उक्त बेकरी में छापेमारी भी की। लेकिन कोई हथियार बरामद नहीं हुए। पुलिस के पहुंचने से पहले इन लोगो ने वहां से हथियार व सबूत हटा दिए थे। पुलिस को जानकारी मिली की मो.शकील उर्फ कारू और मुन्ना मुजाहिद ने मिलकर एक समुदाय विशेष को लोगो की घेरकर मारने के लिए बातचीत कर रहे थे। पुलिस ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि इनके द्वारा धार्मिक विद्वेश फैलाने की कोशिश की जा रही थी।