ओड़िसा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला,तीन जवान शहीद

ओड़िसा।छत्तीसगढ़ और ओडिशा के बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में सीआरपीएफ़ के तीन जवान शहीद हो गए हैं।जानकारी के मुताबिक ओडिशा के नुआपड़ा जिले में नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया है।जानकारी के मुताबिक शहीदों में एक जवान और दो अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर रैंक के सैनिक शामिल हैं।नक्सलियों ने घात लगाकर इस हमले को अंजाम दिया है।

बताया जा रहा है कि जवानों की टीम सड़क निर्माण के दौरान कर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराने में तैनात थी इसी दौरान दोपहर करीब 2.30 बजे ग्रेनेड हमला कर जवानों को निशाना बनाया गया।सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की जिसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए। शहीदों में ASI शिशुपाल सिंह, ASI शिवलाल और कॉस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह शामिल हैं।

ओडिशा के डीजीपी एसके बंसल ने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नुआपाड़ा में तीन जवान शहीद हो गए। हमारे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए हैं।” एक अन्य अधिकारी ने बताया कि माओवादियों को पहले से ही सीआरपीएफ टीम की आवाजाही की जानकारी थी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जब यह हमला हुआ तब सीआरपीएफ टीम के सात जवान साथ थे। 

जानकारी के मुताबिक जवान बोडेन पुलिस थाना इलाके के भैंसदानी के जंगल में रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात थे। दोपहर करीब तीन बजे नक्सलियों ने घात लगाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवानों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। हमले में एसआई शिशुपाल सिंह, एएसआई शिवलाल व कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह फायरिंग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसके बाद अन्य जवानों ने मोर्चा संभाला और नक्सलियों को खदेड़ा। फोर्स अब भी नक्सलियों का पीछा कर रही है। जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है, वह बेहद दुर्गम माना जाता है।मृतक जवानों में शामिल शिशुपाल सिंह लालगढ़ी अगराना, पोस्ट सिकन्दराराऊ जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। एएसआई शिशुपाल छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ और धर्मेंद्र सिंह ग्राम सराया पोस्ट दनवार जिला रोहतास के निवासी थे।