झारखण्ड:चतरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई,टीपीसी सब-जोनल कमांडर समेत सात उग्रवादी गिरफ्तार,अमेरिकन स्टेनगन सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।पुलिस ने टीपीसी उग्रवादी संगठन के 7 उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।बताया गया कि एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए टूटकी जंगल से टीपीसी उग्रवादी संगठन के सबजोनल कमांडर रामराज रजक समेत सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में सब जोनल कमांडर रामराज रजक, उमेश कुमार, गणेश कुमार महतो, होरिल भुईयां राहुल कुमार, श्याम उरांव और दिलीप कुमार शामिल हैं।गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एम 1 गैंड रायफल,एक एसएलआर, एक अमेरिकी स्टेनगन, एक बंदूक, देशी कट्टा एक, 105 कारतूस समेत कई अन्य सामान बरामद हुआ है।

बताया जा रहा है कि एसपी राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी, कि टीपीसी उग्रवादी संगठन के सब जोनल कमांडर रामराज रजक अपने दस्ता के अन्य सदस्यों के साथ हथियार के बल पर चतरा जिला में लेवी वसूलने की योजना बना रहे हैं. मिली सूचना के आधार पर एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. इस टीम में सीआरपीएफ के 20 जवानों को शामिल किया गया था।

7 उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने टूटकी जंगल में छापेमारी अभियान चलाया. इसी दौरान पुलिस की टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा. जिसके बाद पुलिस की टीम द्वारा उसे पकड़ा गया. पूछताछ में उसने अपना नाम टीपीसी सब जोनल कमांडर रामराज रजक बताया. रामराज ने पुलिस को बताया कि 1997 से 2010 तक वह भाकपा माओवादी में सब जोनल कमांडर के पद पर था. साल 2015 में टीपीसी एरिया कमांडर के रूप में जुड़े और बाद में सब जोनल कमांडर अविनाश के जेल जाने के बाद उन्हें सब जोनल कमांडर बनाया गया. रामराज के निशानदेही पर छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया. रामराज रजक के ऊपर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र और बिहार के दो थाना क्षेत्र में कुल 8 मामले दर्ज हैं।