#पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने भरा हुंकार,लोगों से मांगे एक मौका,कहा हम बनाएंगे शोनार बांग्ला

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी इस बार बंगाल में कमल खिलाने की पूरी कोशिश में जुटी है. राज्य में चुनावी कैंपेन का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर हैं. शाह ने आज कोलकाता में ममता सरकार पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने बंगाल के लोगों से बीजेपी को एक मौका देने की बात भी कही. अमित शाह ने कहा- ‘हमें एक मौका दें, हम बंगाल को शोनार बांग्ला बनाएंगे.’
अमित शाह ने ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए कि कहा कि ममता सरकार का अंत करीब आ गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को एक मौका बंगाल में दीजिए, हम आने वाले दिनों में यहां पर शोनार बांग्ला की रचना करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरसक प्रयास करेंगे.

शाह ने कहा कि बंगाल में एक ओर ममता सरकार को लेकर भयंकर गुस्सा दिखाई पड़ता है और दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के प्रति आशा और श्रद्धा दिखाई पड़ती है. बंगाल में केंद्र सरकार की तरफ से भेजा गया पैसा बंगाल के लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है. बंगाल के युवाओं को नौकरी, बंगाल के गरीबों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दीजिए. उन्होंने बंगाल के लोगों सो बीजेपी को एक मौका देने की बात कही.
दिवंगत बीजेपी नेता के परिजनों से मिले

कोलकाता पहुंचने के बाद अमित शाह पूर्व मिदनापुर के पटासपुर के बीजेपी बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिजनों से मिले. गृह मंत्री ने इस मुलाकात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है.


बहुमत से सरकार बनाने का दावा
बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के दौरान शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ लोगों में नराजगी है. जिस तरह का दमन चक्र बीजपी कार्यकर्ताओं के ऊपर ममता सरकार ने चलाया है. मैं निश्चित रूप से देख रहा हूं कि ममता सरकार का मृत्युघंट बज चुका है. आने वाले दिनों में यहां बीजेपी की दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनने जा रही है.
बांकुरा में अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों की आंखों में पश्चिम बंगाल में बदलाव की उम्मीद देख रहा हूं, यह सब केवल हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है.’ उन्होंने कहा कि ममता सरकार गरीबों तक केंद्र सरकार की 80 से ज्यादा स्कीमों को पहुंचने नहीं दे रही है.

अमित शाह बुधवार रात कोलकाता पहुंच चुके थे।यहां उनका कैलाश विजयवर्गीय समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से स्वागत किया।

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के चतुरडिही गांव में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर भोजन किया।

अमित शाह के लिये केले के पत्ते पर भोजन परोसा गया। यह बंगाली और शाकाकारी खाना था। शाह ने भाजपा कार्यकर्ता बिभीषण हंसदा के घर पर जमीन पर बैठ कर भोजन किया। इस दौरान उन्हें चावल, रोटी, दाल, पापड़, ‘पटोल भाजा’ (परवल का भुजिया) ‘शुक्तो’ (तीखी और रसदार मिक्स सब्जी) ‘आलू पोस्तो’ (पोस्ता दाना और आलू की सब्जी) परोसी गयी ।

खाने में मिठाईयां भी थीं लेकिन भाजपा नेता ने उन्हें लेने से मना कर दिया।मिठाईयों में रसगुल्ला, संदेश और मिष्टी दोई शामिल थी। शाह के साथ भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे।

भोजन के बाद शाह चारपाई पर बैठे और परिवार एवं स्थानीय लोगों के साथ संक्षिप्त बातचीत की । उन लोगों ने वहां शंख और ड्रम बजाये, क्योंकि गाँव के एक तंग एवं कीचड़ भरी सड़क पर चलकर शाह हंसदा के घर पहुंचे और बातचीत की।

हंसदा ने कहा कि शाह की मेजबानी करना उनके लिये सम्मान की बात थी। यह उनके जीवन का सबसे यादगार दिन बन गया है। शाह प्रदेश के दो दिनों के दौरे पर हैं और जिले में पार्टी के संगठन का जायजा लेने के लिये आज सुबह बांकुड़ा पहुंचे। पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल- मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।