राजधानी राँची के स्टेशन रोड में एक होटल में बाप बेटे की गला रेतकर हत्या,एक हिरासत

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में चुटिया थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित होटल शिवालिक के कमरा नंबर 201 में रविवार को पिता-पुत्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी।पिता नागेश्वर मेहता (45) और उनका बड़ा बेटा अभिषेक मेहता (23) हजारीबाग के इचाक स्थित बरकाखुर्द गांव के रहनेवाले थे। पिता-पुत्र की बेरहमी से गला में चाकू मारकर हत्या की गयी है़।पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात उजागर हुई है कि दोनों पिता-पुत्र शनिवार को होटल में शाम में आये थे। नागेश्वर अपनी बेटी की शादी के सिलसिले में लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पत्थलकुदवा में रहनेवाले लड़के के परिजनों से बात करने आये थे। पुलिस ने लड़का पक्ष को भी घटनास्थल पर पूछताछ के लिए बुलाया था।आशंका जताया जा रहा है कि होने वाले दामाद ने ही दोनों की हत्या की है।बताया जाता है कुछ पैसा का लेनदेन की बात सामने आई है।वहीं पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।इधर घटना स्थल की जांच पूरी होने के बाद रात 11 बजे पुलिस ने शव को लिया और दो एम्बुलेंस से शव को रिम्स भेजा।

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,मृतक नागेश्वरी मेहता ने अपने होने वाले दमाद चंदन को बेटे की एक निजी अस्पताल में नौकरी लगाने के लिए एक लाख साठ हजार दिए थे। हालांकि नौकरी नहीं लगा पाने की वजह से होने वाले ससुर मृतक नागेश्वर मेहता एक लाख साठ हजार की डिमांड कर रहे थे। लेकिन होने वाले दमाद चंदन कुमार एक लाख साठ हजार देने से इंकार कर रहा था। सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी सामने आ रही है कि होने वाले दामाद चंदन ने खाना में पहले बेहोशी की दवा मिलाया। जिसके बाद बाप और बेटे बेहोश हो गए थे। बेहोश होने के बाद बाद होने वाले दमाद चंदन ने गला रेत कर हत्या कर दी। फिलहाल इन सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।चंदन को हिरासत में लिया है।जांच पड़ताल जारी है।जांच के बाद आगे खुलासा होगी।

घटना के बाद सड़क पर जाता दिखा संदिग्ध

घटना के बाद एक संदिग्ध व्यक्ति होटल से बाहर सड़क पर जाता हुआ सीसीटीवी में कैद हुआ है। वह जींस और शर्ट पहने हुए था। सिर पर टोपी भी थी। बाल उसने बड़ा रखा हुआ है। शर्ट पेंट के बाहर रखी थी।फोटो से लग रहा है कि उसने कमर में कुछ छिपाकर रखा हुआ था। दूसरे हाथ में एक बैग भी होने की बात सामने आयी है।पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

घटनास्थल पर एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा, सिटी एसपी अंशुमान, सिटी डीएसपी दीपक कुमार और चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और एफएसएल की दो टीम पहुंच कर जांच में जुटी थी।

उधर,पिता-पुत्र की हत्या की खबर जैसे ही उनके पैतृक घर पर पहुंची कि कोहराम मच गया। मृतक नागेश्वर मेहता की पत्नी धनेश्वरी देवी, छोटा पुत्र दीपक मेहता और पुत्री समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक नागेश्वर मेहता पांच भाइयों में चौथे नंबर पर थे।ग्रामीणों का कहना है कि नागेश्वर मेहता किसान थे।मिलनसार व सीधा साधा व्यक्तित्व था।हत्या का कारण पैसा हो सकता है।पुलिस की जांच पूरी होने के बाद सही तथ्य सामने आयेंगे।

“प्रथमदृष्टया कुछ भी कहना उचित नहीं होगा, हमने कुछ साक्ष्य इकट्ठा किया है़ सीसीटीवी फुटेज भी लिया गया है़ उसके आधार पर मामले के जांच की जा रही है़,अभिषेक का चरित्र संदिग्ध होनी की बात आयी है, लेकिन सारा कुछ जांच के बाद ही साफ हाे पायेगा़,टीम कार्रवाई में लगी है।”–सुरेंद्र कुमार झा, एसएसपी,राँची

होटल के स्टाफ मिताई बनर्जी ने बताया कि उसका ड्यूटी 2 बजे दिन से था।शाम में करीब पौने पाँच बजे मृतक के परिजन (दामाद) आया और होटल के कमरे में गया।अचानक जोर जोर से चिल्लाते बाहर आया।फिर
दौड़कर हमलोग गए तो देखे दोनों का शव खून से लथपथ कमरे में पड़ा था।उसके बाद पुलिस को फोन कर जानकारी दी गई।
वहीं होटल के दूसरे स्टाफ शान्ति बढाईक का सुबह से ड्यूटी था लेकिन उन्होंने कहा कि उसने किसी को ऊपर जाते देखा।

सवाल ये उठ रहा है कि होटल में बाप बेटे की घुसकर हत्या कर दी गई लेकिन होटल संचालक को ये भी पता नहीं कौन अंदर गया कौन बाहर आया।वही होटल में एक मात्र सीसीटीवी कैमरा लगा है।