तीन महीने बाद हत्याकांड का खुलासा हुआ,प्रेमिका के भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमी की हत्या कर दी थी,प्रेमिका से मिलने गया था प्रेमी..

गम्हरिया।झारखण्ड के सरायकेला-ख़रसावां जिले की पुलिस ने तीन माह पूर्व नुआगढ़ स्थित गंजिया बराज नाव घाट के समीप से मिले 25 वर्षीय अज्ञात युवक के शव मामले का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।पुलिस की गिरफ्त में आए लोगों का नाम राहुल कुमार,विवेक रजक और उदेश राय बताया जा रहा है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त काले रंग का गमछा चाकू अभियुक्त का काले रंग का टीशर्ट एक मोटरसाइकिल जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर JH 05 DD- 4794 है,बरामद किया है। पुलिस छानबीन में तफ्तीश। ऑनर किलिंग का मामला प्रकाश में आया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिले के कोवाली थाना अंतर्गत हल्दीपोखर स्टेशन के समीप रहने वाले उदेश राय की बेटी 20 वर्षीय डॉली राय का प्रेम प्रसंग मृतक नीतीश के साथ चल रहा था।नीतीश अक्सर डोली राय से मिलने उसके गांव हल्दीपोखर जाया करता था।बीते 12 अप्रैल 2022 की दोपहर डॉली राय एवं नीतीश को चोरी छुपे मिलते डोली की माँ मोहिनी देवी ने देख लिया। जिसके बाद नीतीश वहां से भाग गया।मोहिनी देवी ने वापस घर आकर अपने पति उदेश राय एवं बेटा राहुल को इसकी जानकारी दी।

बताया कि जानकारी होने पर उदेश राय एवं राहुल कुमार नीतीश को ढूंढने निकले।राहुल ने अपने दोस्त विवेक रजक की सहायता से नीतीश को ढूंढ निकाला और अपने पिता उदेश राय के साथ मिलकर नीतीश के साथ मारपीट की एवं डोली से दोबारा नहीं मिलने की चेतावनी दी।राहुल ने अपने पिता से कहा कि आप घर चले जाए मैं इसको फार्म हाउस ले जा रहा हूँ।वहां नीतीश को समझा बुझाकर छोड़ देंगे।उदेश राय वापस घर लौट गए।

बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कहा कि उसने अपने दोस्त विवेक के साथ मिलकर नीतीश को हेसल स्थित फार्म हाउस ले गया।वहां राहुल एवं विवेक ने नीतीश को समझाया।उसके बाद फिर विवेक ने नीतीश से पूछा कि शराब पीता है तो नीतीश ने कहा हाँ हम शराब पीते हैं।इसी बीच अपने फार्म हाउस से राहुल ने चाकू लिया और जींस के पैकेट में छिपा लिया।उसके बाद तीनों राहुल कुमार के स्प्लेंडर बाइक रजिस्ट्रेशन संख्या जेएच 05 डीडी 4794 पर बैठकर शराब लेने हेसल के पास स्थित एक काउंटर गया और वहां से एक बोतल शराब खरीदा।बगल की दुकान से सिगरेट,पानी की बोतल और मिक्सचर खरीदा।तीनों बाइक में बैठकर तलाई पहाड़ के पास गए।उस समय रात करीब 8:00 बज रहे थे।

बताया कि वहां तीनों ने बैठकर शराब और सिगरेट पीउसके बाद राहुल ने कहा कि चलो कहीं घूमने चलते हैं।जिस पर विवेक ने कहा कि गंजिया डैम साइड घूमने चलते हैं।उसके बाद राहुल,विवेक और नीतीश तीनो बाइक से गंजिया डैम की तरफ गए।उसके बाद डैम किनारे साइड में बाइक गाड़ी खड़ी कर तीनों ने नदी में पैर हाथ धोए जब हाथ पैर धो कर नदी के किनारे आया तो अचानक काले रंग के गमछे से नीतीश का मुंह और नाक दबा दिया।इससे वह छटपटाने लगा।उसके बाद राहुल ने विवेक से कहा कि इसका हाथ पकड़ लो।विवेक ने उसका हाथ पकड़ा,थोड़ी देर बाद नीतीश बेहोश होकर गिर पड़ा।उसके बाद राहुल अपने जींस के पैकेट से चाकू निकाला और नीतीश के दोनों हाथों की कलाई और गला काट दिया।उसके बाद उसके बाद शव को उठा कर पानी में फेंक दिया और भागने के क्रम में चाकू को नहर में फेंक दिया।जिसे बरामद कर लिया गया है। बताया कि सभी अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।