जमशेदपुर:बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड का खुलासा,दो अपराधी गिऱफ्तार,गिरोह का सरगना बिहार के बेउर जेल में बंद है,वहीं से घटना को संचालित करता है…

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में उलीडीह स्थित बैंक ऑफ इंडिया में हुई बैंक डकैती और बिस्टुपुर में 32 लाख की हुइ लूट मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।इसमें पुलिस ने गिरोह के दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का सरगना बिहार के बेउर जेल में बंद है।यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है। इस गिरोह के सदस्य पटना, गया और समस्तीपुर के रहने वाले हैं।पुलिस ने बिहार के वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के भागवत ठाकुर और दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के खगेंद्र नारायण सिंह उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है।हालांकि अभी भी तीन अपराधकर्मी पुलिस की पकड़ से दूर हैं उक्त तीनों अपराधकर्मी बैंक डकैती में लूटे गए रुपये एवं जेवर तथा बिष्टुपुर में ज्वेलर्स से हुई 32 लाख की रकम लेकर विदेश भाग चुके हैं।उक्त तीनों की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस इंटरपोल की मदद ले रही है।उक्त जानकारी एसएसपी ने प्रेस वार्ता में सम्मेलन के दौरान दी।

एसएसपी ने बताया कि घटना में कुल 7 डकैत शामिल थे। पांच डकैत घटनास्थल पर मौजूद थे और दो लोग बाहर से इनको मदद कर रहे थे।एसएसपी ने बताया कि डकैत पटना से कंटेनर में आए थे। चांडिल-डिमना चौक के बीच एक ढाबे के पास कंटेनर छोड़ कर बाइक से उलीडीह की ओर घटना को अंजाम देने गए थे।घटना को अंजाम देकर अपराधी फिर कंटेनर में सवार होकर कोलकाता भागे गए। वहां कंटेनर छोड़ कर अलग अलग दिशा में भागे।पुलिस ने इनके पास से घटना में घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और कंटेनर बरामद की गई है।

ये है मामला
18 अगस्त को उलीडीह स्थित बैंक ऑफ इंडिया में सात अपराधियो ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था।डकैतों ने बैंक से करीब 34 लाख नकद और 41 सील बंद सोने का पैकेट लेकर फरार हुए थे।साथ ही 14 फरवरी को बिस्टुपुर में छगनलाल दयालजी एंड संस के दो कर्मचारी से 32 लाख लूट की घटना हुई थी।