Ranchi:विभिन्न मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई,शहर में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती

राँची।राजधानी राँची के विभिन्न मस्जिदों में बकरीद को लेकर नमाज अदा की गई।इस दौरान राँची के विभिन्न चौक-चौराहों पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई।विभिन्न मस्जिदों, मकतबों, मदरसों और ईदगाहों में नमाज पढ़ा गया।सबसे पहले डोरंडा के न्यू पारसटोली स्थित अलफलाह मस्जिद में नमाज पढ़ी गई। बता दें कि मस्जिदों में सुबह से ही नमाज शुरू हो गयी है।वहीं अंतिम नमाज राँची ईदगाह में पढ़ी गई।।सुबह 6 से 9 बजे तक सभी विभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा की गई।रविवार को देश में मुस्लिम समाज धूमधाम से ईद उल अजहा यानी बकरीद त्योहार मना रहे हैं।नमाज अता करने के बाद लोग एक-दूसरे के गले मिले और बकरीद की बधाई दी। लोगों से अपील करते हुये कहा कि अमन और शान्ति के साथ बकरीद का त्योहार मनाये।

बकरीद को लेकर किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क में है। गौरतलब है कि बकरीद को लेकर झारखण्ड में अलर्ट जारी किया गया है।झारखण्ड के संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।राजधानी में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। प्रशासन सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है।सभी संवेदनशील जगह पर रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है।झारखण्ड पुलिस के रैप, जैप, आईआरबी के जवान भी राजधानी में तैनात किये गये है।

बता दें कि बीते 10 जून 2022 को राँचीमें हुई हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है।पूरे शहर पर नजर रखने के लिए 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है.जिसकी मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से की जा रही है.कंट्रोल रूम में 50 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. वहीं शहर में 1000 की संख्या में जवानों की तैनाती की गई है।