400 रुपए दूध के बकाये को लेकर विवाद में 50 राउंड फायरिंग..3 लोगों की मौत,एक युवक घायल…

बिहार की राजधानी पटना में 400 रुपए के विवाद में दो पटीदारों में मारपीट हुई।उसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों से करीब 50 राउंड फायरिंग हुई। गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल है। घटना की सूचना मिलने ही 7 थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। इलाके में पुलिस कैंप कर रही है।यह घटना गुरुवार की देर रात करीब 11 बजे की है।

मामला फतुहा थाना क्षेत्र के सुरगा पर गांव का है। मरने वालों में कल्लू सिंह पक्ष से जय सिंह (50) तथा शैलेश कुमार (30) है, जबकि शिवजी प्रसाद के पक्ष से प्रदीप कुमार (35) है। घायल युवक को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

इस मामले में ग्रामीण एसपी संदीप सिंह ने कहा कि फतुहा थाना अंतर्गत गांव सुरगा पर और निआजीपुर के रहने वाले एक ही समुदाय के लोगों के बीच दूध के लेन-देन संबंधित मात्र 400 रुपए का विवाद था। इसी कारण 2 गुटों में फायरिंग हुई।इसमें 3 लोगों की मौत हो गई है। एक और युवक को गोली लगी है, जिसका इलाज पटना में चल रहा है। पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पूछताछ की जा रही है। पूरे एरिया में पुलिस कैंप कर रही है।

घटना की सूचना मिलने के बाद फतुहा के डीएसपी सियाराम यादव के साथ ही फतुहा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। डीएसपी ने बताया कि शिवजी प्रसाद और कैलाश सिंह दोनों पटीदार हैं। दोनों की बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद में यह घटना हुई है।

दोनों पक्षों से तीन लोगों की मौत और एक युवक के घायल होने के बाद गांव में तनाव व्याप्त है। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इन दोनों गुटों के बीच जमीनी विवाद को लेकर पहले भी झड़प और तनातनी हुई थी।


घटना के बाद पूरे गांव में तनाव है। किसी अनहोनी के आशंका को लेकर पूरे गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस लगातार कैंप कर रही है। पुलिस का कहना है कि अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।