चावल कारोबारी से ढाई लाख की लूट;अपराधियों ने बाइक को धक्का मार गिराया, डिक्की को हथौड़े से खोल ले गए पैसे…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के जोड़ाफाटक रोड में शक्ति मंदिर से पहले शनिवार की शाम बाइक सवार अपराधियों ने चावल कारोबारी शिवकुमार यादव से ढाई लाख रुपए लूट लिए। आसपास के लोग तमाशबीन देखते रह गए और अपराधी भाग निकले। पीड़ित ने बैंक मोड़ और धनसार थाना को सूचना दी। इसके बाद दोनों थाना के प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटनास्थल से पुलिस ने लोहे की एक किलनुमा हथौड़ा औजार बरामद की है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बरवाअड्डा कृषि बाजार में श्री लक्ष्मी भंडार के नाम से शिवकुमार यादव की फर्म है। जहां से वे चावल का कारोबार करते हैं। शनिवार की देर शाम वह कृषि बाजार से अपने घर जोड़ा फाटक कब्रिस्तान रोड बाइक से जा रहे थे। जैसे ही वह जोड़ाफाटक छोटा गुरुद्वारा के पास पहुंचे, पीछे से बाइक सवार दो युवक अचानक आए। उनकी बाइक को धक्कामार कर गिरा दिया। शिवकुमार के गिरते ही बाइक पर सवार एक युवक उतरा और किलनूमा हथौड़ा से उनकी बाइक की डिक्की खोल दी। उसमें रखे 2.50 लाख रुपए भरा झोला निकालकर साथी के साथ जोड़ा फाटक की तरफ भाग निकले।

घटना के मुताबिक अपराधी पूरी तैयारी के साथ रेकी करते हुए उनके पीछे लगे थे। मौका लगते ही रुपए रुपए लूट कर फरार हो गए। इस पूरे घटना की जहां बरवाअड्डा चेंबर ऑफ कॉमर्स और कृषि बाजार समिति और जिला चैंबर से जुड़े व्यवसायियों ने घटना की निंदा की है और सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। वहीं पीड़ित व्यवसायी शिव कुमार यादव ने धनसार थाना में अज्ञात अपराधियो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। पुलिस कार्रवाई करते हुए जांच में जुट गई है। वहीं घटनास्थल पर सीसीटीवी फुटेज का खंगालने में जुटे हुए हैं।