सात फेरे लेने की हो चुकी थी तैयारी तभी पहुंच गई दूल्हे की पहली पत्नी,फरार हुआ दूल्हा,मंडप में छायी वीरानगी…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले की घटना है जहां विवाह का मंडप सज चुका था।बारात के स्वागत की तैयारी भी पूरी थी। वधू पक्ष के लोग दूल्हे के साथ बारातियों का इंतजार कर रहे थे, तभी एक महिला ने पुलिस के साथ इंट्री मारी और विवाह की तैयारी धरी की धरी रह गई। मंडप पहुंचने से पहले ही दूल्हा फरार हो गया।यह मामला जिले के पचम्बा से सामने आया है।

दरअसल, बिहार के वैशाली जिले के एक गांव का रहने वाला एक युवक वर्ष 2015 से गिरिडीह में रह रहा है।यहां पर वह युवक एक प्रसिद्ध लौह फैक्ट्री में काम करता है। युवक शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप भी है।अपनी पहली शादी को छिपाकर युवक ने गिरिडीह मुफ्फसिल थाना इलाके की एक लड़की को प्रेमजाल में फंसाया और फिर उससे शादी रचाने की तैयारी कर ली।

16 दिसंबर की रात को विवाह के लिए पचम्बा के धर्मशाला को सजाया भी गया,लेकिन इसकी भनक युवक की पत्नी को लग गई।पत्नी अपने परिजनों के साथ पचम्बा थाना आ पहुंची और आप।बीती सुनायी। मामला पत्नी के रहते दूसरे विवाह से जुड़ा था। ऐसे में थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह हरकत में आए। पीड़िता को लेकर थाना की टीम उक्त धर्मशाला पहुंची और पूरे मामले से लड़की के पक्ष को अवगत कराया।मामला जानने के बाद लड़की पक्ष ने विवाह से इंकार कर दिया।वहीं इसकी भनक लगते ही दूसरी शादी रचाने की तैयारी कर चुका दूल्हा शादी मंडप पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।

बिहार के वैशाली से आयी महिला ने बताया कि 2007 में ही उसकी शादी मुकेश नाम के युवक संग हुई थी।दोनों की दो बेटी भी है। जिनकी उम्र 10 और 16 साल है। महिला ने बताया कि वर्ष 2015 में उसके पति गिरिडीह आ गए और यहां आने के बाद कहने लगे कि तुमसे पुत्र नहीं होता है।इसी बात को लेकर मनमुटाव चलने लगा।हालांकि इस दौरान उसके पति उसके पास आते थे।पिछले एक वर्ष से उसके पति ने राशन का खर्च देना भी बंद कर दिया था। जब पड़ताल की गई तो पता चला कि उसके पति का अवैध संबंध एक लड़की के साथ हो गया है। फिर पता चला कि दोनों शादी रचाने वाले हैं।इस जानकारी के बाद वह गिरिडीह पहुंची।