प्रेमी के हिरासत में लिए जाने के बाद प्रेमिका थाना पहुँच गई, परिजनों की सहमति के बाद हुई शादी…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र से फरार हुआ प्रेमी जोड़ा अब परिणय सूत्र में बंध गया है।दोनों परिवारों में लंबे जद्दोजहद के बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ और शादी की बात पर रजामंदी बनी।जिसके बाद हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक दोनों की शादी कराई गई।शादी के दौरान वर और वधु दोनों पक्षों के लोग उपस्थित थे।युवती आरती कुमारी बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कर्णपुरा की रहने वाली है।जबकि युवक बबलू दास थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा पंचायत के बिझेया गांव की रहने वाला है।जानकारी के अनुसार शादी की पूरी रस्म प्रेमी के बिझेया स्थित घर पर सम्पन्न हुई।

दरअसल,प्रेमी युगल के बीच पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खायी थी।इसी बीच युवती के परिजनों ने उसकी शादी किसी अन्य जगह तय कर दी। शादी की तिथि अगले महीने 2 मई को निर्धारित हुई। इस बात की सूचना युवती ने अपने प्रेमी को दी जो युवक सूरत में रहकर मजदूरी करता था।सूचना मिलते ही वह गांव वापस लौट आया। जिसके बाद यह प्रेमी जोड़ा अपने घर से फरार हो गया।जिसके बाद युवती के परिजनों ने बेंगाबाद थाने में आवेदन देकर युवक पर बेटी को शादी की नीयत से बहला फुसला कर भगाने का आरोप लगाया। आवेदन मिलते ही बेंगाबाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक के घर पहुंची और उसे हिरासत में लिया।

बताया जाता है कि शनिवार को प्रेमी को हिरासत में लिए जाने के बाद उससे पूछताछ की गई, मगर उसने प्रेमिका के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं दी। दिन भर की पूछताछ के बाद पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। शनिवार की देर रात प्रेमिका फिल्मी अंदाज में खुद थाने पहुंची और सरेंडर कर दिया।रविवार की सुबह से ही दोनों के परिजन थाना पहुंचे और आपसी समझौता के लिए बातचीत का दौर शुरू हुआ। दिन भर के जद्दोजहद के बाद भी बात नहीं बनी। प्रेमी जोड़ा एक दूसरे के साथ जीने मरने की बात पर अड़े हुए थे। आखिरकार दोनों के जिद के सामने परिजनों को झुकना पड़ा और प्रेमी युगल की शादी कराने की बात पर सहमति बनी।जिसके बाद सोमवार को दोनों की शादी कराई गई।