पटना में रिफाइंड ऑयल के गोदाम में लगी भीषण आग,एक दर्जन से ज्यादा दमकलगाड़ी आग बुझाने पहुँची,दूर-दूर तक उठ रही थी लपटें…

पटना।बिहार के पटना सिटी के मंगल तालाब के पास एक रिफाइंड ऑयल के गोदाम में आज मंगलवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग की लपट इतनी तेज थी कि बगल के एक गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया। पूरा रिफाइंड ऑयल और ट्रांसपोर्ट गोदाम धू-धू कर जलने लगा। सुबह के वक्त होने के कारण लोग अपने-अपने घरों से जोर-जोर से चिल्लाने लगे।

वहीं लोगों ने इसकी सूचना चौक थाने को दी। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि सूचना मिलने के करीब आधा घंटा से अधिक गुजर जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। रिफाइंड गोदाम और ट्रांसपोर्ट गोदाम में आग की लपटों पर काबू पाने के लिए कई घंट कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

इस मामले को लेकर चौक थाना प्रभारी गौरीशंकर गुप्त ने बताया कि आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता किसी तरह आग पर काबू पाना है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आग लगने से कितने का नुकसान हुआ है इसका आकलन फिलहाल नहीं लगाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यह रिफाइंड गोदाम राजू कुमार का था, जो पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया।