हसीन सपने दिखाकर आठ वर्षों तक करता रहा यौन शोषण, फिरदौस आलम के खिलाफ भवनाथपुर थाने में अनुसूचित जाति के युवती ने मामला कराया दर्ज

गढ़वा। गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र में यौन शोषण का एक मामला प्रकाश में आया है। अनुसूचित जाति के युवती के साथ भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव के फिरदोस आलम पिता मकबूल अंसारी नामक युवक ने फिल्म में काम दिलाने का हसीन सपना दिखाकर न सिर्फ लड़की को दिल्ली लेकर गया, बल्कि शादी का झांसा देकर उसके साथ आठ वर्षाें तक यौन शोषण करता रहा। युवक ने जब किसी अन्य लड़की से शादी कर ली, तब उसके हवस की शिकार बनती रही अनुसूचित जाति के लड़की ने उसके विरुद्ध भवनाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बुधवार को आवेदन दिया है।

आवेदन में फिरदोस आलम के साथ साथ रिश्ते में उसके भाई मकरी पंचायत के मुखिया अब्बुल अंसारी को भी आरोपित किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित जाति की उक्त लड़की को फिल्म में काम दिलाने की बात कहकर युवक अपने साथ दिल्ली लेकर चला गया था। तब आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली उक्त लड़की करीब 15 वर्ष की नाबालिग थी। बाद में उसे कभी चाेपन तो कभी टाउनशिप तो कभी भवनाथपुर में उसे रखने लगा।

जानकारी के अनुसार जब भवनाथपुर के खरौंधी मोड़ पर फिरदोस आलम प्रज्ञा केंद्र का संचालन करने लगा, तब उक्त लड़की को भी वहीं रखने लगा और शादी कर लेने की बात कहकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। दोनों के बीच बात तब बिगड़ी, जब जून 2020 में फिरदोस आलम ने एक अन्य लड़की से शादी कर ली। इसके पश्चात युवती को रास्ते से हटाने के लिए फिरदोस आलम व उसके रिश्ते में भाई जो कि मकरी पंचायत के मुखिया भी है अब्दुल अंसारी ने लड़की को जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के बाद पीड़‍िता लड़की मामले को लेकर थाना पहुंच कर फ़िरदौस आलम व उसके भाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।