जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात,करीब एक दर्जन घरों में किया तोड़फोड़,ग्रामीणों में दशहत का माहौल..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में दूसरे दिन भी जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया हैं।आठ घरों को किया क्षतिग्रस्त कर दिया है।बताया जाता है कि घाघरा थाना क्षेत्र के रुकी पंचायत में कभी उग्रवादियों का गड़ रहा करता था उस समय भी उग्रवादियों के भय में जीते थे ग्रामीण और अभी लगातार दो दिनों से जंगली हाथियों के भय में जी रहे ग्रामीण।जंगली हाथियों के झुंड के डर से खेत में रात बिता रहे है।

ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों को भगाने के लिए वन विभाग से अभी तक किसी तरह का कोई पहल नहीं किया गया है जिससे ग्रामीणों में काफी रोष है।

वहीं जंगली हाथियों ने दूसरे दिन भी 8 घरों को निशाना बनाया एवं बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।शनिवार की देर शाम के बाद गजराज के झुंड के आ धमकने से दशहत में रहे। हाथियों के झुंड में बच्चों सहित उनकी संख्या 25 की संख्या बताई जा रही है। हाथियों के झुंड ने रुकी निवासी आनंदिता होरो, डेनियल होरो,शालिम होरो, निर्मल होरो,मनुवाल होरो,बदना उरांव, धुमा उरांव,डानियल टोप्पो के घर में रखे धान को चट कर गया। घटना शनिवार रात 9 बजे की बताई जा रही है। घटना के समय सभी पीड़िता अपने परिजनों सहित खेत की ओर भागकर किसी तरह जान बचाए और पूरी रात खेत में ही बिताए। घटना से पूरे गांव के लोग दहशत में है,पीड़ित परिजनों ने वन विभाग से क्षतिपूर्ति की मांग की है साथ ही हाथियों के झुंड से सुरक्षा की गुहार लगाई है।