राँची में देर रात लगी भीषण आग,आग लगने से एक दर्जन दुकानें जलकर राख,लाखों का नुकसान,

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदरी चौक के पास दुकानों में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बाजार की करीब एक दर्जन दुकानें जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात 11:15 गुदरी बाजार में कुछ युवक बोरसी ताप रहे थे,इसी दौरान आग लपटें तेज हुईं और एक दुकान में आग लग गई देखते ही देखते आग फैल गई।इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन वह कामयब नहीं सकें।

वहीं आग लगने से अफरा तफरी मच गई।आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसने चंद मिनटों में कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।इसी दौरान स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे।कुछ लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी लोअर बाजार थाना पुलिस और अग्निशमन दस्ता दी।सूचना मिलने के करीब आधा घण्टे बाद दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची।आधे घंटे की मशक्कत के बाद अग्निशमन दस्ता ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान करीब एक दर्जन दुकान पूरी तरह से जल गई।इसमें अधिकतर सब्जी और कपड़े की दुकानें थी।

हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि आग से कितने का नुकसान हुआ है, लेकिन दुकानदारों का अनुमान है कि इस आग में कम से कम 10 लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई है। दुकानदारों का कहना है कि इस आग की वजह से उनके रोजी रोटी का साधन पूरी तरह से बर्बाद हो गया है और अब उन्हें भविष्य की चिंता सता रही है।