Ranchi:पत्नी की हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भोज खाकर देर से घर पहुंचने पर पत्नी की काटकर हत्या कर दी थी…

राँची।जिले के बुंडू थाना क्षेत्र के तमारी गांव निवासी विवाहिता सुनीता देवी की हत्या उनके पति अशोक कुमार महतो ने शुक्रवार की देर तेजधार हथियार से मारकर कर दी थी।आरोपी पति अशोक महतो को पुलिस ने रविवार की सुबह गिऱफ्तार कर लिया है।आरोपी हत्या करने के बाद फरार हो गया था।उसके बाद शनिवार को बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने एक टीम गठित कर आरोपी को आज सुबह दबोच लिया है।आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पत्नी भोज खाने गई थी।देर से आने का कारण पूछा तो गाली गलौज शुरू कर दी।इसी में दौरान विवाद होने से गुस्से में आकर धारदार हथियार से हमला कर दिए।जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।डर से घर से भाग गए।फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।हत्या करने का अन्य कारणों की जानकारी जुटा रही है।

क्या है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक दोनों दंपत्ति अपने बच्चों के साथ नए घर में रहते थे। बीती रात को गांव के एक घर में पत्नी सुनीता देवी भोज खाने गई थी।वापस आने के बाद उनकी किसी बात को लेकर अपने पति से विवाद हो गयी। जिसके बाद उनके पति ने तेजधार वाले हथियार से मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने दोनों बच्चों को अपने पिता के पास पहुंचाकर भाग निकला। उनके पिता के मुताबिक उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। कुछ पहले ही वह रिनपास से इलाज कराकर घर आया था।

वहीं मृतिका के परिजनों का कहना है कि वह दहेज को लेकर हमेशा अपनी पत्नी पर दबाव डालता था।वह पत्नी पर हमेशा अपने पिता की जमीन बेचकर पैसे की डीमांड करता था। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए राँची भेज दिया था और शव शव का पोस्टमार्टम करवाकर शनिवार को ही शव परिजनों को सौंप दिया था।वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी और मामले की गहन छानबीन कर रही है।