रामगढ़ के रजरप्पा में राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के नेता की गोली मारकर हत्या,गोली मारने के बाद गला भी रेत दिया…

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ में राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के नेता रमेश विश्वकर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना जिले के रजरप्पा में हुई है। जहां शनिवार की रात 8.30 बजे रअज्ञात अपराधियों ने रमेश विश्वकर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी,इतना ही नहीं अपराधियों ने रमेश विश्वकर्मा का गला भी रेत दिया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया है। घटनास्थल से पुलिस ने एक देसी कट्टा बरामद किया।रमेश विश्वकर्मा का पूर्व से ही विवादों से नाता रहा है।हालांकि रमेश विश्वकर्मा की किस वजह से हत्या कर दी गई है, अब तक इसके पीछे की वजह सामने नहीं आ पाया है।पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन रजरप्पा के क्षेत्रीय सचिव रमेश विश्वकर्मा,केवल विजय,नंदकिशोर सिंह, धनेश्वर राम, चरित्र राम के साथ अपने कार्यालय में बैठकर कुछ कार्य कर रहे थे।इस बीच दो अपराधी घुसे और किसी कागजात में हस्ताक्षर करवाने की बात कहकर पूछने लगे कि रमेश विश्वकर्मा कौन है।इस पर रमेश विश्वकर्मा ने कहा कि मैं हूं।इसके बाद इनके साथ बैठे चार लोगों के साथ अपराधियों ने मारपीट कर इन्हें दूसरे कमरे में बंद कर दिया।इसके बाद रमेश विश्वकर्मा की गर्दन पर चाकू से कई बार वार किए।इससे घटनास्थल पर इनकी मौत हो गयी।

भाई के पत्नी के साथ छेड़छाड़ मामले में हुई थी सजा

बताया जाता है कि 13 जुलाई 2020 को एसडीजेएम राकेश रोशन के न्यायालय ने रमेश विश्वकर्मा को भाई की पत्नी के साथ छेड़ छाड़ के मामले में सजा सुनाई थी।हालांकि न्यायालय ने अपील में जाने के लिए यूनियन नेता को न्यायालय से बेल दे दी गई थी।जिसके बाद बीते 26 जुलाई 2020 को सीसीएल रजरप्पा प्रोजेक्ट में सीनियर डंपर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के एरिया सेक्रेटरी रमेश विश्वकर्मा को सीसीएल प्रबंधन ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया था।