सब्जी बाजार में बम विस्फोट,आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल,बम विस्फोट से इलाके में मचा हड़कंप

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के तोपचांची थाना क्षेत्र के सुभाष चौक के पास सब्जी बाजार में रविवार दोपहर अचानक एक बाइक की डिक्की में रखे बम के विस्फोट करने से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। धमाका इतना जबर्दस्त था कि आस पास खड़ी पांच महिलाओं समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।बताया जाता है कि गोमो के पिंकू नामक का एक व्यक्ति अपनी बाइक से विस्फोटक सामग्री लेकर गोमो जा रहा था। इसी दौरान जैसे ही वह सुभाष चौक से गोमो जाने वाली रास्ते में मुड़ा उसकी बाइक में रखा विस्फोटक पदार्थ ब्लास्ट कर गया। धमाके से कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद पुलिस और ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए धनबाद भेज दिया गया। घायलों में से एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

तोपचांची नक्सल प्रभावी क्षेत्र होने के कारण अचानक हुए धमाके से लोग भयभीत हो गए और सड़क पर इधर-उधर भागने लगे।लेकिन जब उन्हें पता चला कि मोटरसाइकिल में धमाका हुआ है, तब लोगों ने राहत की सांस ली।

वहीं घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की तहकीकात करने में जुट गई है। वहीं जो पिंकू कुमार मोटरसाइकिल में विस्फोटक पदार्थ लेकर जा रहा था उसकी हालत भी बेहद गंभीर बताई जा रही है।

इधर धमाके में चार लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति बाइक की डिक्की में बम लेकर सब्जी खरीदने आया था।इसी बीच डिक्की में बम फट गया।बम फटने से चार लोग घायल हो गये।सभी घायलों को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल को सील कर दिया और मामले कि जांच में जुट गई है।

चश्मदीद ने बताया कैसे हुआ ब्लास्ट

इस हादसे में घायल एक महिला ने बताया कि वह तोपचांची बाजार में सब्जी बेच रही थी।एक बाइक सवार ने आकर जैसे ही डिक्की खोली, ठीक उसी समय ब्लास्ट हो गया। पुलिस बाइक सवार से इस मामले में पूछताछ करेगी।घायल सभी लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है लेकिन एक महिला की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।फिलहाल, जिसकी बाइक में बम रखा गया था उसकी हालत ठीक होने पर पुलिस उससे पूछताछ करेगी।