डीसी और एसएसपी के संयुक्त नेतृत्व में धनबाद जेल में छापेमारी,कैदियों के वार्ड का किया गया निरीक्षण….

धनबाद।लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर धनबाद जिला पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है।इसी कड़ी में शुक्रवार देर शाम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी माधवी मिश्रा और एसएसपी एचपी जनार्दनन के संयुक्त नेतृत्व में धनबाद मंडल कारा का औचक निरीक्षण किया गया।धनबाद जेल पहुंचे अधिकारियों के द्वारा अलग अलग टीम बनाकर सभी वार्ड, महिला वार्ड, सेल और अस्पताल की जांच की गई। विभिन्न टीमों के द्वारा जेल के हर वार्ड को बारीकी से खंगाला गया और उनकी जांच की गयी।हालांकि इस छापेमारी के क्रम में कहीं से किसी भी प्रकार की कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। इस औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक ने मंडल कारा की व्यवस्था, सीसीटीवी, सुरक्षा व्यवस्था, अस्पताल की व्यवस्था, रसोई घर का भी निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी माधवी मिश्रा ने कहा कि धनबाद मंडल कारा का निरीक्षण आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने सह रूटीन जांच के संदर्भ में किया गया। इस कार्रवाई में किसी प्रकार का कोई आपत्तिजनक सामान जेल से नहीं मिला है इसके साथ ही अधिकारियों ने कैदियों से मुलाकात कर जेल में मिलने वाली व्यवस्था की जानकारी ली।

छापेमारी की इस टीम में डीसी और एसएसपी के साथ साथ सिटी एसपी अजित कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था हेमा प्रसाद, एसडीएम उदय रजक, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था दीपक कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय-1 शंकर कामती, डीएसपी सीसीआर, डीएसपी ट्रैफिक के अतिरिक्त कई अन्य पदाधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे।जेल में छापेमारी के लिए पदाधिकारियों के अलावा पुरुष और महिला आरक्षी भी शामिल रहे।