ब्राउन शुगर तस्कर का सरगना पिंटू राँची पुलिस के हत्थे चढ़ा,बिहार से राँची पहुँचा था ब्राउन शुगर सफ्लाय करने….

 

राँची।राजधानी राँची के सभी प्रमुख ड्रग्स पैडलर्स को ब्राउन शुगर जैसे ड्रग्स की सप्लाई करने वाले किंगपिन को राँची पुलिस ने धर दबोचा है। गिरफ्तार ड्रग्स सप्लायर के पास से पुलिस ने 26 ग्राम ब्राउन शुगर भी बरामद किया है।राजधानी में नशे के कारोबार पर ब्रेक लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राँची पुलिस के द्वारा ड्रग्स सप्लायर गैंग के मुख्य सरगना पिन्टू साह को सुखदेव नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

इस सम्बंध में एसएसपी ने बताया कि ड्रग्स के खिलाफ चल रहे कार्रवाई में यह अब तक का सबसे बड़ी गिरफ्तारी है।बिहार के रोहतास का रहने वाला पिंटू साव राजधानी राँची में ड्रग्स का कारोबार चला रहा था। एसएसपी ने बताया कि पिंटू के द्वारा ही राजधानी में सक्रिय ड्रग्स पैडलर्स को ब्राउन शुगर उपलब्ध करवाया जा रहा था।पिंटू की जानकारी राँची पुलिस को मिली थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। इसी बीच यह सूचना मिली कि पिंटू खुद ही ब्राउन शुगर की डिलिवरी देने के लिए राँची आया हुआ है। जिसके बाद सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने कोतवाली प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक टीम गठित किया और टेक्निकल सेल की मदद से सुखदेव नगर इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया कि पिंटू साव के द्वारा ड्रग्स का एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर लिया गया था। राँची में पिंटू बड़े पैमाने पर ड्रग्स कारोबार कर रहा था।वह अपने चिन्हित ड्रग्स पेडलर्स को ही ब्राउन शुगर की सप्लाई किया करता था।हाल के दिनों में राजू देहाती जैसे उसके प्रमुख ड्रग्स पैडलर्स पुलिस के द्वारा दबोच लिए गए थे। जिसके बाद वह खुद ही ड्रग्स की सप्लाई के लिए राँची पहुंच गया।

पिंटू के द्वारा इस बार ब्राउन शुगर को केक के आकार में ढाल कर लाया गया था, ताकि पुलिस की पकड़ ना आ सके।क्योंकि पिंटू की तलाश राँची पुलिस को काफी दिनों से थी।इसलिए जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक केक नुमा पदार्थ निकला, जो ब्राउन शुगर था।

बता दें नशे के कारोबारी के खिलाफ राँची पुलिस के द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। पिछले करीब 70 दिनों में राँची पुलिस के द्वारा लगभग 105 ड्रग्स पैडलर्स को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है।